ज्‍वालामुखी में भारी बारिश के बाद नाले उफान पर, डंपिंग के कारण सड़क पर पहुंच रहा पानी Kangra News

Flood in Jawalamukhi भारी बारिश से पूरे प्रदेश से नुकसान की खबरें आ रही हैं। लेकिन यह बरसात कांगड़ा पर ज्‍यादा भारी पड़ रही है। कांगड़ा में बारिश से सबसे ज्‍यादा नुकसान हुआ है। ज्वालामुखी में क्षेत्र के सभी नाले उफान पर चल रहे हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 09:04 AM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 09:04 AM (IST)
ज्‍वालामुखी में भारी बारिश के बाद नाले उफान पर, डंपिंग के कारण सड़क पर पहुंच रहा पानी Kangra News
ज्वालामुखी में क्षेत्र के सभी नाले उफान पर चल रहे हैं।

ज्वालामुखी, संवाद सहयोगी। Flood in Jawalamukhi, भारी बारिश पूरे प्रदेश से नुकसान की खबरें आ रही हैं। लेकिन यह बरसात कांगड़ा पर ज्‍यादा भारी पड़ रही है। कांगड़ा में बारिश से सबसे ज्‍यादा नुकसान हुआ है। ज्वालामुखी व आसपास के क्षेत्रों में हो रही तेज वर्षा के चलते क्षेत्र के सभी नाले उफान पर चल रहे हैं। इस वजह से नालों के आसपस जिन लोगों ने घर बनाए हैं, वे देर रात सो नहीं सके। नालों में पानी उफान पर है और लोगों को भय सताने लगा है कि कहीं इस साल की बरसात उन्हें कोई दर्द न दे जाए। शाहपुर के रुलेहड़ में हुए हादसे ने लोगों को काफी डरा दिया है। यहां अचानक मलबा व बाढ़ आने से दस लोगों की जान चली गई।

गौरतलब है कि ज्वालामुखी और आसपास के क्षेत्रों में लोगों ने नालों में अवैध कब्जे कर रखे हैं जिस वजह से नालों का पानी सड़कों पर आ रहा है। लोग अपना कूड़ा कचरा और पुराने भवनों का मलबा नालों में फेंक रहे हैं, जिस वजह से नाले मलबे से भरे पड़े हैं। शहर में कई नालों का मलबा सड़कों पर दिखाई दे रहा है, जिससे लोगों को भारी परेशानी हो रही है। कई जगह पर पानी लोगों के घरों और दुकानों में घुस गया।

लोगों ने कहा कि नालों के आसपास बसे कुछ घरों के लोगों ने नालों में अवैध कब्जे कर रखे हैं, जिस वजह से पानी ने अपना रुख बदलना शुरू कर दिया है। यदि यह अवैध कब्जे नहीं हटाए गए तो आने वाले समय में बहुत दुखद घटना ज्वालामुखी या आसपास के क्षेत्र में हो सकती है। जिसका कारण नालों में अवैध कब्जे और कूड़ा कचरा मलबा डालने वाले लोग ही होंगे।

नगर परिषद ज्वालामुखी के कार्यकारी अधिकारी हितेश शर्मा और नगर परिषद के प्रधान धर्मेंद्र शर्मा ने कहा शीघ्र ही ज्वालामुखी के नालों पर से अवैध कब्जे हटाने का अभियान शुरू किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी