सीयू के लिए संसद में धरना देंगे देहरा के पांच हजार लोग

संवाद सहयोगी देहरा सेंट्रल यूनिवर्सिटी (सीयू) संघर्ष मोर्चा ने कहा है कि यदि देहरा में यूनिवर्सिटी की जल्द स्थापना न की गई तो देहरा से पांच हजार लोग दिल्ली में संसद भवन के समक्ष धरना देंगे। साथ ही मोर्चे ने देहरा उपमंडल के तीन विधानसभा हलकों के विधायकों और सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से भी संघर्ष में साथ देने की अपील की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 02:33 AM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 02:33 AM (IST)
सीयू के लिए संसद में धरना देंगे 
देहरा के पांच हजार लोग
सीयू के लिए संसद में धरना देंगे देहरा के पांच हजार लोग

संवाद सहयोगी, देहरा : सेंट्रल यूनिवर्सिटी (सीयू) संघर्ष मोर्चा ने कहा है कि यदि देहरा में यूनिवर्सिटी की जल्द स्थापना न की गई तो देहरा से पांच हजार लोग दिल्ली में संसद भवन के समक्ष धरना देंगे। साथ ही मोर्चे ने देहरा उपमंडल के तीन विधानसभा हलकों के विधायकों और सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से भी संघर्ष में साथ देने की अपील की है।

बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में मोर्चा के अध्यक्ष विवेक पठानिया ने कहा कि 2008 में तत्कालीन प्रदेश सरकार ने देहरा में सीयू की स्थापना की अधिसूचना जारी की थी। बाद में कहा गया कि इसका 70 फीसद हिस्सा देहरा और बाकी धर्मशाला में बनेगा। तर्क दिया कि देहरा में इसकी स्थापना की प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ पा रही है। अभी अस्थायी भवन में कुछ कक्षाएं चलाई जा रही हैं। उनका कहना है कि फंड के अभाव में सीयू के लिए जमीन की निशानदेही की प्रक्रिया शुरू नहीं हो पा रही है। सरकार और संबंधित विभागों को इस ओर ध्यान देना चाहिए। निशानदेही पूरी होते ही यहां भवन निर्माण प्रक्रिया शुरू हो सकती है। इसे लेकर समिति का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से शिमला और स्थानीय सांसद एवं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से नई दिल्ली में भी मुलाकात करेगा। यदि यह मांग पूरी न की गई तो देहरा क्षेत्र से पांच हजार लोग संसद भवन के समक्ष धरना देने जाएंगे। साथ ही आंदोलन को और तेज किया जाएगा। इस मौके पर मोर्चा के उपाध्यक्ष केवल वालिया, मीडिया प्रभारी पवन कुमार शर्मा और सलाहकार विजय बंटा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी