एवी भडोली स्कूल के पांच छात्रों का हुआ मानक इंस्पायर अवार्ड 2021 के लिए चयन

एवी भडोली विद्यालय में बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए हर शनिवार को विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाता है जिससे बच्चों के अंदर छिपी हुई कला को बाहर निकाल सकें। विद्यालय के पांच बच्चों ने मानक इंस्पायर अवार्ड में अपनी जगह बनाई और विद्यालय का नाम रोशन किया।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 08:00 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 08:00 AM (IST)
एवी भडोली स्कूल के पांच छात्रों का हुआ मानक इंस्पायर अवार्ड 2021 के लिए चयन
विद्यालय के पांच बच्चों ने मानक इंस्पायर अवार्ड में अपनी जगह बनाई और विद्यालय का नाम रोशन किया।

ज्वालामुखी, संवाद सहयोगी। एवी भडोली विद्यालय में बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए हर शनिवार को विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाता है जिससे बच्चों के अंदर छिपी हुई कला को बाहर निकाल सकें। प्रधानाचार्य सुरजीत कुमार राणा ने बताया कि इस बार हमारे विद्यालय के पांच बच्चों ने मानक इंस्पायर अवार्ड में अपनी जगह बनाई और विद्यालय का नाम रोशन किया।

कक्षा आठवीं की सेजल शर्मा ने प्लाटर, कक्षा नौवीं की आदर्शनी ठाकुर ने विंड एनर्जी ट्री, कक्षा आठवीं की प्रगति ने वैक्यूम क्लीनर फॉर्म और कक्षा नौंवी के छात्र सार्थक कपिल ने रिमोट कंट्रोल मशीन और कक्षा आठवीं की छात्र अरनयम ने अंडरग्राउंड वायरिंग कार्य योजना बनाकर अपनी रचनात्मक व सृजनात्मक प्रतिभा को उकेरा।

विद्यालय के प्रधानाचार्य ने बताया यह अवार्ड विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग में भारत सरकार द्वारा प्रतिवर्ष कक्षा छठी से दसवीं के उन विद्यार्थियों को दिया जाता है जो अपने विचारों (इंनोवेटिव आइडियाज) के द्वारा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी क्षेत्र में जन उपयोगी कार्य योजना प्रस्तुत करते हैं, जिससे भविष्य में समाज को कोई लाभ हो।

विद्यालय के चेयरमैन प्रबोध महाजन, वाइस चेयरमैन ओपी सोंधी, एआर ओ वीके यादव व प्रबंधक नमिता शर्मा ने छात्रों को बधाई देते हुए सभी विद्यार्थियों को इस क्षेत्र में कार्य करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा विद्यार्थी स्कूल, क्षेत्र व देश का नाम रोशन करने के लिए नए नए आइडिया पर काम करते रहें। नए आइडिया पर काम करना भी बड़ी उपलब्धी है।

chat bot
आपका साथी