पूर्व मुख्‍यमंत्री वीरभद्र सिंह के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर अफवाह फैलाने पर सोलन में एफआइआर दर्ज, पढ़ें पूरा मामला

Virbhadra Singh health इंटरनेट मीडिया पर वीरभद्र सिंह के स्वास्थ्य से जुड़ी गलत पोस्ट डालने पर एक व्यक्ति के खिलाफ पुलिस थाना सोलन में मामला दर्ज हुआ है। पुलिस ने आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 08:00 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 08:00 AM (IST)
पूर्व मुख्‍यमंत्री वीरभद्र सिंह के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर अफवाह फैलाने पर सोलन में एफआइआर दर्ज, पढ़ें पूरा मामला
वीरभद्र सिंह के स्वास्थ्य से जुड़ी गलत पोस्ट डालने पर पुलिस थाना सोलन में मामला दर्ज हुआ है।

सोलन/शिमला, जागरण टीम। इंटरनेट मीडिया पर वीरभद्र सिंह के स्वास्थ्य से जुड़ी गलत पोस्ट डालने पर एक व्यक्ति के खिलाफ पुलिस थाना सोलन में मामला दर्ज हुआ है। पुलिस ने आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। नगर निगम सोलन के उप महापौर राजीव कौड़ा ने पुलिस में शिकायत दी है। उन्होंने कहा कि सोलन के रहने वाले एक व्यक्ति ने इंटरनेट मीडिया पर यह पोस्ट डाली है। शुक्रवार देर रात यह पोस्ट तेजी से वायरल हो गई। इसके बाद वीरभद्र सिंह के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि वह पूरी तरह स्वस्थ हैं। एसपी सोलन अभिषेक यादव ने बताया कि पुलिस छानबीन कर रही है।

वहीं, अफवाह से राज्य पुलिस मुख्यालय भी चिंतित हो गया है। शिमला स्थित पुलिस मुख्यालय से शनिवार को इस संबंध में प्रेस विज्ञप्ति जारी की है। इसके मुताबिक पुलिस के संज्ञान में आया है कि कुछ शरारती तत्वों द्वारा अफवाह फैलाई जा रही है। इस कारण पूरे प्रदेश में सनसनीपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो रही है। एसपी कानून व्यवस्था भगत ठाकुर ने कहा कि वीरभद्र के शुभचिंतक पुलिस समेत अन्य सरकारी कार्यालय में फोन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की अफवाह फैलाना आपदा प्रबंधन अधिनियम एवं सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम का उल्लंघन है। एसपी ने कहा कि ऐसी अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वीरभद्र सिंह स्वस्थ, डाक्टरों की निगरानी में ले रहे स्वास्थ्य लाभ : विक्रमादित्य

विधायक विक्रमादित्य सिंह ने इंटरनेट मीडिया में उनके पिता वीरभद्र सिंह के स्वास्थ्य के बारे में कुछ अफवाहों को पूरी तरह खारिज किया है। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि वीरभद्र सिंह डाक्टरों की निगरानी में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। मां भीमाकाली के आशीर्वाद और प्रदेश के लोगों की शुभकामना से उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। विक्रमादित्य सिंह ने उनके पिता के प्रति स्नेह और चिंता करने पर आभार व्यक्त करते हुए लोगों से उनके प्रति किसी भी निराधार अफवाह पर ध्यान न देने का आग्रह किया है। उन्होंने इंटरनेट मीडिया में ऐसी किसी भी अफवाह को आगे न फैलाने का आग्रह भी किया है।

chat bot
आपका साथी