बड़सर में अंतिम संस्कार के दौरान पैदा हुआ बवाल, वीडियो वायरल

उपमंडल बड़सर की ग्राम पंचायत सठवीं में जब अंतिम संस्कार के लिए एक शव को श्मशानघाट पर लाया गया तो वहां जमकर हंगामा हो गया। एक व्यक्ति श्मशानघाट की भूमि को मलकीयत भूमि होने का हवाला देकर अंतिम संस्कार न होने देने की जिद लेकर बैठ गया।

By Virender KumarEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 08:44 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 08:44 PM (IST)
बड़सर में अंतिम संस्कार के दौरान पैदा हुआ बवाल, वीडियो वायरल
बड़सर में अंतिम संस्‍कार के दौरान बवाल हो गया। जागरण

बड़सर, संवाद सहयोगी। उपमंडल बड़सर की ग्राम पंचायत सठवीं में जब अंतिम संस्कार के लिए एक शव को श्मशानघाट पर लाया गया तो वहां जमकर हंगामा हो गया। एक व्यक्ति श्मशानघाट की भूमि को मलकीयत भूमि होने का हवाला देकर अंतिम संस्कार न होने देने की जिद लेकर बैठ गया।

उसका कहना था कि यह उसकी निजी भूमि है तथा यहां वह अंतिम संस्कार किसी भी कीमत पर नहीं होने देगा। अंतिम संस्कार केवल वहीं किया जा सकता है जहां जगह निर्धारित की गई है। इसका किसी ने वीडियो बना लिया और इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया।

उपस्थित ग्रामीणों का कहना था कि जिस जगह श्मशानघाट बनाया गया है वहां का ढांचा बरसात के कारण पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है तथा वहां पर अंतिम संस्कार करना खतरे से खाली नहीं है। इसलिए उसके पास ही खुली भूमि पर अंतिम संस्कार किया जा रहा है। लोगों का कहना था कि यहां पर सदियों से अंतिम संस्कार किया जाता है तथा आज तक किसी प्रकार का विवाद नहीं हुआ, लेकिन आज एक व्यक्ति द्वारा दुख की इस घड़ी में यहां पर विवाद पैदा कर माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है। जाहिर है इस विवाद के कारण ग्रामीणों में भारी रोष फैल गया तथा उन्होंने पंचायत को सूचना देने के बाद पुलिस को भी मौके पर बुला लिया। इसके बाद काफी समझाने बाद अंत में विरोध करने वाले व्यक्ति अंतिम संस्कार करवाने देने के लिए राजी हो गए।

पंचायत प्रधान किरण बाला का कहना है कि इस जगह सदियों से अंतिम संस्कार किया जाता रहा है तथा बेवजह विवाद किया जा रहा है। बहरहाल, मामले को सुलझा लिया गया है।

जांच अधिकारी राकेश कुमार का कहना है कि पुलिस मौके पर पहुंची थी तथा लोगों को समझा-बुझाकर शांत करवाया गया। अंतिम संस्कार का विरोध करने वाले व्यक्ति व ग्रामीणों को समझाने के बाद अंतिम संस्कार सुचारू रूप से किया गया।

chat bot
आपका साथी