एसपी ने मारा थप्पड़, सीएम के सुरक्षा अधिकारी ने चलाई लातें

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के स्वागत के लिए भुंतर पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा अधिकारी ने एसपी कुल्लू गौरव सिंह को लात मार दी है। फोरलेन किसान संघ के सदस्यों ने भी सरकार के द्वारा किए जा रहे रवैये पर निराशा व्यक्त की है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 05:30 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 09:00 PM (IST)
एसपी ने मारा थप्पड़, सीएम के सुरक्षा अधिकारी ने चलाई लातें
कुल्लू के भुंतर हवाई अड्डे के बाहर मुख्यमंत्री के सुरक्षा कर्मियों व पुलिस अधीक्षक के बीच झड़प । वीडियो ग्रैब

कुल्लू/शिमला, जागरण टीम। केंद्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के कुल्लू पहुंचते ही हिमाचल पुलिस के अनुशासन के दावों की पोल खुल गई। भुंतर एयरपोर्ट के बाहर पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सुरक्षा अधिकारियों के बीच झड़प हो गई।

नितिन गडकरी के काफिले में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का वाहन पीछे होने के कारण भुंतर हवाई अड्डे के बाहर पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह के साथ सुरक्षा अधिकारी बृजेश सूद का विवाद हो गया। तैश में आकर गौरव सिंह ने मुख्यमंत्री के सुरक्षा अधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बृजेश सूद को थप्पड़ जड़ दिया। जब यह विवाद हुआ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी वहीं गाड़ी में बैठे थे।

मुख्यमंत्री के सुरक्षाकर्मियों को जब इस बात का पता चला तो वे भी तैश में आ गए। उन्होंने पुलिस अधीक्षक के साथ धक्का-मुक्की की। सुरक्षा अधिकारी बलवंत सिंह ने पुलिस अधीक्षक को लातें मार दी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं व तीन दिन के अंदर रिपोर्ट मांगी गई है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिलने भुंतर में फोरलेन प्रभावित किसान संघ के पदाधिकारी मिलने पहुंचे थे। नितिन गडकरी का फोरलेन प्रभावितों से मिलने का कोई कार्यक्रम तय नहीं था। वह अचानक वहां रुक गए। फोरलेन प्रभावितों ने अपनी बात रखी। काफिले में उचित व्यवस्था न होने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व उनके सुरक्षाकर्मी पीछे रह गए। जब मुख्यमंत्री पहुंचे तो नितिन गडकरी गाड़ी में बैठ चुके थे। बृजेश सूद ने इस बात को लेकर गौरव सिंह से आपत्ति जताई। इस दौरान दोनों में कहासुनी हो गई और बात थप्पड़ और लातों तक पहुंच गई।

भुंतर मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जो कुछ हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है। तीन दिन में रिपोर्ट सौंपने को कहा है। जैसे ही रिपोर्ट आएगी उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

-जयराम ठाकुर, मुख्यमंत्री।

डीजीपी कुल्लू रवाना, डीआइडी करेंगे जांच

मुख्यमंत्री के सुरक्षाकर्मियों और पुलिस अधीक्षक कुल्लू के बीच झड़प का डीजीपी संजय कुंडू ने कड़ा संज्ञान लिया है। वह शिमला से कुल्लू के लिए रवाना हो गए हैं। वहां पूरे घटनाक्रम का जायजा लेंगे। उन्होंने मामले की जांच का जिम्मा डीआइजी सेंट्रल रेंज मधुसूदन को सौंपा है।

जबरन छुट्टी पर भेजे एसपी, एएसपी और पीएसओ

कुल्लू पुलिस झड़प मामले में डीजीपी संजय कुंडू ने एसपी कुल्लू गौरव सिंह, एएसपी बृजेश सूद व पीएसओ बलवंत को जबरन छुट्टी (कंपल्सरी लीव) पर भेज दिया है। प्रारंभिक जांच होने तक इनके मुख्यालय अलग-अलग तय किए गए हैं। एसपी कुल्लू की ड्यूटी फिलहाल डीआइजी सेंट्रल रेंज मधुसूदन संभालेंगे। सीएम के सुरक्षा अधिकारी एवं एएसपी बृजेश सूद की ड्यूटी एएसपी पुनीत रघु को सौंपी गई है। सीएम सिक्योरिटी में तैनात पीएसओ मानद सहायक उपनिरीक्षक बलवंत सिंह के स्थान पर किसी अन्य की ड्यूटी लगेगी। एसपी कुल्लू को रेंज आफिस मंडी, एएसपी बृजेश सूद व बलवंत को पुलिस मुख्यालय शिमला फिक्स किया गया है।

chat bot
आपका साथी