जिद कर प्रेमी से की सगाई और 15 दिन बाद दूसरे युवक से कर ली शादी, अब पिता ने उठाया यह कदम

प्यार की खातिर उसकी सगाई करवा दी तो वह किसी अन्य युवक के साथ शादी करने के लिए माता-पिता का घर छोड़ कर चली गई।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Wed, 16 Oct 2019 08:34 AM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 04:07 PM (IST)
जिद कर प्रेमी से की सगाई और 15 दिन बाद दूसरे युवक से कर ली शादी, अब पिता ने उठाया यह कदम
जिद कर प्रेमी से की सगाई और 15 दिन बाद दूसरे युवक से कर ली शादी, अब पिता ने उठाया यह कदम

पालमपुर, जेएनएन। जिस बेटी के नाज-नखरों को सहते हुए उसकी हर बात को माना उसी बेटी ने माता-पिता को कहीं का नहीं छोड़ा। माता-पिता को पहले प्रेमी से शादी करवाने के लिए राजी करवाया और जब बेटी के प्यार की खातिर उसकी सगाई करवा दी तो वह किसी अन्य युवक के साथ शादी करने के लिए माता-पिता का घर छोड़ कर चली गई।

मामला जिला कांगड़ा के उपमंडल पालमपुर के एक गांव का है। घटना से शर्मसार पिता ने अपनी चल-अचल संपत्ति और परिवार से बेटी को बेदखल कर दिया। पालमपुर के निकटवर्ती गांव की एक युवती ने परिजनों को अपनी जिद के आगे मजबूर करते हुए उस युवक से शादी करने का दबाव बनाया, जिससे वह तीन-चार वर्ष से प्यार करती थी। बेटी की जिद के आगे माता-पिता ने रिश्तेदारों और सगे-संबंधियोंं के साथ मिलकर बातचीत की और पहली अक्टूबर को उसकी सगाई उस युवक से करवा दी।

सोमवार को उस समय माता-पिता के पांव के नीचे से जमीन खिसक गई जब उन्हें यह सूचना मिली कि उनकी बेटी ने किसी अन्य युवक से शादी कर ली है। बेटी के इस निर्णय से दुखी होकर मंगलवार को युवती के माता-पिता ने रिश्तेदारों के साथ पहले पंचायत प्रधान को घटना की जानकारी दी और उसके बाद शपथपत्र बनाते हुए बेटी को परिवार से बेदखल कर दिया। बताया जा रहा है परिजनों के बेहद लाड प्‍यार के कारण लड़की काफी जिदी थी व अपनी मनमानी करती थी। इसी जिद और मनमानी का नतीजा है कि जिस युवक से चार साल प्‍यार किया और मां-बाप के विरूद्व जाकर उससे सगाई की, उसे भी 15 दिन बाद छोड़कर किसी और से शादी कर ली।

chat bot
आपका साथी