फतेहपुर में किसकी दीपावली होगी धमाकेदार, फैसले की उल्‍टी गिनती शुरू, तिकोना माना जा रहा है मुकाबला

Fatehpur By Election Result फतेहपुर में किस संगठन व प्रत्याशी की दीपावली धमाकेदार होगी इसका फैसला कल हो जाएगा। कल सुबह आठ बजे देहरी कालेज फतेहपुर में मतगणना की प्रक्रिया शुरू होगी और कुछ ही समय में रुझान आने शुरू हो जाएंगे।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 01 Nov 2021 01:33 PM (IST) Updated:Mon, 01 Nov 2021 02:59 PM (IST)
फतेहपुर में किसकी दीपावली होगी धमाकेदार, फैसले की उल्‍टी गिनती शुरू, तिकोना माना जा रहा है मुकाबला
फतेहपुर में किस संगठन व प्रत्याशी की दीपावली धमाकेदार होगी, इसका फैसला कल हो जाएगा।

धर्मशलाा, नीरज व्यास। Fatehpur By Election Result, फतेहपुर में किस संगठन व प्रत्याशी की दीपावली धमाकेदार होगी, इसका फैसला कल हो जाएगा। कल सुबह आठ बजे देहरी कालेज फतेहपुर में मतगणना की प्रक्रिया शुरू होगी और कुछ ही समय में रुझान आने शुरू हो जाएंगे। ईवीएम में गिनती में ज्यादा समय नहीं लगेगा। करीब तीन घंटे में स्थिति लगभग स्पष्ट हो जाएगी। ऐसे में प्रत्याशियों के साथ-साथ उनके समर्थकों में भी धुकधुकी लगी हुई है। जितनी मेहनत करनी थी कर चुके हैं, जो परिणाम आना है वह भी मशीनों में बंद है। ऐसे में अब नेताओं और समर्थकों की धुकधुकी बढ़ गई है। कई नेताओं की जीत के लिए उनके कार्यकर्ताओं ने मंदिरों में मन्नत मांग रखी है।

फतेहपुर उपचुनाव में भाजपा से बलदेव ठाकुर, कांग्रेस से भवानी पठानिया, निर्दलीय प्रत्याशी डा. राजन सुशांत, डा. अशोक गौतम व पंकज दर्शी चुनाव मैदान में हैं। शनिवार को फतेहपुर विधानसभा उपचुनाव में 66:20 फीसद मतदान दर्ज किया गया। विधानसभा क्षेत्र में 87222 कुल मतदाता पंजीकृत हैं, जिसमें 56726 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

उन्होंने बताया विधानसभा क्षेत्र में 111 मतदान केंद्रों के अलावा, कोविड महामारी के दृष्टिगत मतदाताओं की सुविधा के लिए 30 सहायक मतदान केंद्र स्थापित किए गए थे। सबसे अधिक मतदान राजकीय प्राथमिक पाठशाला पटी पोलिंग स्टेशन में 82 प्रतिशत रिकार्ड हुआ है, जबकि सबसे कम मतदान राजकीय प्राथमिक पाठशाला रियाल मतदान केंद्र पर 54 प्रतिशत दर्ज किया गया। मतों की मतगणना कल दो नवंबर को देहरी कालेज फतेहपुर में की जाएगी, जिसके लिए प्रशासन ने सभी प्रबंध कर लिए हैं।

उपायुक्त बोले, चुनाव मतगणना को लेकर प्रबंध पूर्ण

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त कांगड़ा डाक्‍टर निपुण जिंदल ने बताया कि चुनाव मतगणना को लेकर प्रबंध पूर्ण कर लिए हैं। कल दो नवंबर को देहरी कालेज फतेहपुर में मतगणना की जाएगी।

chat bot
आपका साथी