सीएम के लिखित आश्वासन के बाद ही तोड़ा जाएगा अनशन : देशबंधु

संवाद सूत्र डाडासीबा जसवां परागपुर के रक्कड़ में स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए आमरण अनशन प

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Jul 2021 02:00 AM (IST) Updated:Mon, 05 Jul 2021 02:00 AM (IST)
सीएम के लिखित आश्वासन के बाद 
ही तोड़ा जाएगा अनशन : देशबंधु
सीएम के लिखित आश्वासन के बाद ही तोड़ा जाएगा अनशन : देशबंधु

संवाद सूत्र, डाडासीबा : जसवां परागपुर के रक्कड़ में स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए आमरण अनशन पर बैठे आरएसएस के वरिष्ठ नेता देशबंधु को मनाने के लिए रविवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार, प्रेम कुमार धूमल व मंत्री बिक्रम ठाकुर ने प्रयास किए और मौखिक आश्वासन भी दिए, लेकिन देशबंधु नहीं माने। उन्होंने स्पष्ट कहा कि जब तक व्यवस्था सही नहीं होगी या फिर लिखित आश्वासन नहीं मिलेगा, तब तक अनशन जारी रहेगा।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने फोन कर देशबंधु से निवेदन कि अनशन तोड़ दें। इस पर आरएसएस के वरिष्ठ नेता का कहना था कि आप वाट्सएप नंबर पर लिखित आश्वासन भेजें, तब ही अनशन खत्म किया जाएगा। इस पर जयराम ठाकुर ने कहा कि वह जल्द लिखित आश्वासन भेज देंगे। इसके बाद उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने अपने ही फोन से पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल व शांता कुमार की देशबंधु की बात करवाई। शांता व धूमल ने आरएसएस नेता से अनशन तोड़ने का आग्रह किया। इस पर देशबंधु ने दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों को जवाब दिया कि जब तक जयराम ठाकुर की ओर से लिखित में स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने का आश्वासन नहीं मिल जाता तब तक वह अनशन स्थल से नहीं उठेंगे।

.......................

प्रदेश कांग्रेस सचिव ने किया अनशन का समर्थन

संवाद सहयोगी, देहरा : प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव संजीव कालिया ने रक्कड़ में स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए किए जा रहे आमरण अनशन का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि देशबंधु की ओर से रखी गई मांगें जायज हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को इस मुद्दे पर मध्यस्थता करते हुए देशबंधु व इलाके के लोगों की मांगों को जल्द पूरा करने के लिए कदम उठाना चाहिए, अन्यथा यह आमरण अनशन आने वाले दिनों में उग्र रूप ले लेगा और इसके लिए सरकार जिम्मेदार होगी। संजीव कालिया ने कहा कि अनशन में देशबंधु का हर मोर्चे पर साथ देने के लिए वह तैयार हैं।

chat bot
आपका साथी