ठाकुरद्वारा के एफसीआइ गेहूं खरीद केंद्र में मंड के किसानों ने बेची 6588 क्विंटल फसल Kangra News

FCI Wheat Purchasing Center Thakurdwara ठाकुरद्वारा में खोले गए भारतीय खाद्य निगम द्वारा गेहूं खरीद केंद्र को अभी कुछ दिन ही हुए हैं। यहां आज 12 बजे तक 6588 क्विंटल गेहूं भारतीय खाद्य निगम द्वारा इस क्षेत्र के किसानों से खरीदी गई है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 12:16 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 12:16 PM (IST)
ठाकुरद्वारा के एफसीआइ गेहूं खरीद केंद्र में मंड के किसानों ने बेची 6588 क्विंटल फसल Kangra News
एफसीआइ के गेहूं खरीद केंद्र एकत्र हुई फसल

इंदौरा, संवाद सहयोगी। FCI Wheat Purchasing Center Thakurdwara, मंड क्षेत्र के किसानों की सुविधा के लिए सरकार ने ठाकुरद्वारा में एफसीआइ का गेहूं खरीद केंद्र खोला है। ठाकुरद्वारा में खोले गए भारतीय खाद्य निगम द्वारा गेहूं खरीद केंद्र को अभी कुछ दिन ही हुए हैं। यहां आज 12 बजे तक 6588 क्विंटल गेहूं भारतीय खाद्य निगम द्वारा इस क्षेत्र के किसानों से खरीदी गई है। भारतीय खाद्य निगम के प्रबंधक गुण नियंत्रण मनु शर्मा ने किसानों से आग्रह भी किया कि मंडी में आते समय कोविड महामारी के कारण सरकार द्वारा दिए गए दिशा निर्दशों की पालना जरूर करें। किसान अपनी साफ सुथरी गेहूं मंडी में लेकर आएं, ताकि विभाग को भी उसे खरीद करने में कोई समस्या न आए। वहीं उन्होंने कहा मंडी में रोजाना दर्जनों किसान अपनी गेहूं बेचने के लिए आ रहे हैं।

वही मंडी में गेहूं बेचने आए किसानों ने बताया सरकार ने जो हम मंड क्षेत्र के लोगों को उनकी फसल बेचने के लिए ठाकुरद्वारा में मंडी की सहुलियत दी है वह अति सराहनीय कार्य है। उन्होंने कहा मंडी में समय रहते उनकी गेहूं को एफसीआइ खरीद रहा है और बहुत ही जल्द पैसे भी उनके बैंक खातों में आ रहे हैं।

पौंग डैम से सटे मंड क्षेत्र में काफी ज्‍यादा गेहूं की पैदावार होती है। इन किसानों को गेहूं खरीद केंद्र न होने पर पहले फसल बेचने के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था। अब मंडी खुलने से किसान आसानी से पास में ही फसल बेच पा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: कांगड़ा में मां की मृत्यु के पांच दिन बाद कोरोना ने बेटे की भी ले ली जान, टांडा मेडिकल कॉलेज में तोड़ा दम

यह भी पढ़ें: अस्‍पताल देरी से जाने और लक्षणों की अनदेखी के कारण गंभीर हालत में पहुंच रहे मरीज, जानिए विशेषज्ञों की राय

यह भी पढ़ें: कोरोना को हराने लगा हौसला, हिमाचल में कर्फ्यू के दौरान स्‍वस्‍थ होने की दर 75.50 फीसद हुई, देखिए आंकड़े

chat bot
आपका साथी