अब कोरोना संक्रमितों से बात कर सकेंगे स्वजन

जागरण संवाददाता धर्मशाला क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला में उपचाराधीन कोरोना संक्रमितों के स्वास्

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 04:12 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 04:12 AM (IST)
अब कोरोना संक्रमितों से बात कर सकेंगे स्वजन
अब कोरोना संक्रमितों से बात कर सकेंगे स्वजन

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला में उपचाराधीन कोरोना संक्रमितों के स्वास्थ्य की जानकारी स्वजनों को अब दिन में दो बार दूरभाष के माध्यम से दी जाएगी। इसके लिए जोनल अस्पताल में हेल्पलाइन डेस्क स्थापित कर दिया है। मरीजों के स्वजनों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर 01892-229641 भी जारी किया है। बुधवार से यह सेवा शुरू की गई है। चिकित्सकों की रिपोर्ट के आधार पर रोगियों के आक्सीजन लेवल तथा अन्य स्वास्थ्य संबंधी सुधार के बारे में विस्तार से जानकारी मुहैया करवाई जाएगी।

....................

संक्रमण से निपटने के लिए पुख्ता प्रबंध

कांगड़ा जिले में कोविड संक्रमण से निपटने के लिए प्रशासन तैयार है। जिले में पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन तथा आवश्यक दवाएं हैं। कोविड अस्पतालों में उपचाराधीन लोगों के लिए भोजन का भी प्रबंध किया जा रहा है। रोगियों की उचित देखभाल के लिए अस्पतालों में बेडों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। जिला मुख्यालय के साथ-साथ उपमंडल स्तर पर भी कंट्रोल रूम स्थापित किए हैं।

........................

क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला, टांडा मेडिकल कॉलेज, आयुर्वेदिक अस्पताल पपरोला सहित छह निजी अस्पतालों में भी कोविड संक्रमितों का उपचार किया जा रहा है। राधा स्वामी सत्संग भवन परौर में भी जल्द 250 बिस्तर की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। जिले में कोविड टीकाकरण अभियान सुचारू रूप से चलाया जा रहा है। 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में 3 लाख 82 हजार 851 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

..................

बुखार व खांसी होने पर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों में कोविड टेस्ट अवश्य करवाएं। कोविड रोगियों के स्वास्थ्य के बारे में स्वजनों को दिन में दो बार जानकारी देने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। जिले में अन्य कोविड सेंटरों में भी यह सुविधा शुरू करने के लिए निर्देश दिए हैं।

-राकेश प्रजापति, डीसी कांगड़ा

chat bot
आपका साथी