फर्जी डिग्री मामले में विश्वविद्यालय प्रबंधन से जुड़े और लोगों की होगी गिरफ्तारी, सीआइडी को मिले पुख्ता सुबूत

Fake Degree Case फर्जी डिग्री घोटाले में मानव भारती विश्वविद्यालय से जुड़े कुछ और लोगों की गिरफ्तारी होगी। सीआइडी की जांच में कुछ और आरोपितों के संगीन होने के पुख्ता सबूत मिले हैं। जैसे ही कर्फ्यू हटेगा टीमें बाहरी राज्यों में भेजी जाएगी।

Rajesh Kumar SharmaThu, 10 Jun 2021 06:19 AM (IST)
फर्जी डिग्री घोटाले में मानव भारती विश्वविद्यालय से जुड़े कुछ और लोगों की गिरफ्तारी होगी।

शिमला, राज्य ब्यूरो। Fake Degree Case, फर्जी डिग्री घोटाले में मानव भारती विश्वविद्यालय से जुड़े कुछ और लोगों की गिरफ्तारी होगी। सीआइडी की जांच में कुछ और आरोपितों के संगीन होने के पुख्ता सबूत मिले हैं। जैसे ही कर्फ्यू हटेगा टीमें बाहरी राज्यों में भेजी जाएगी। पिछले महीने 7 मई से कोरोना कर्फ्यू के कारण जांच भी प्रभावित हुई थी। लेकिन अब नए सिरे से आरोपितों की फाइल निकाली जा रही है। यह भी जाकर आ रहा है कि विश्वविद्यालय के खिलाफ एक और एफआइआर दर्ज की जाए या नहीं।

भारती विश्वविद्यालय खोलने के मामले को पहले वर्ष 2008 में अगस्त महीने में तत्कालीन सरकार की मंत्रिमंडल की बैठक में यह कहकर रिजेक्ट कर दिया था कि इसके पास न तो वित्तीय और न ही शैक्षणिक बैकग्राउंड है। लेकिन अगले ही साल फरवरी 2009 में इसे लैटर ऑफ इंटेंट दे दिया गया।

अभी कुछ और संपत्ति होगी अटैच

ईडी अभी कुछ और संपत्ति अटैच करेगी। फिलहाल एसआइटी मुख्य आरोपित राणा की पत्नी, बेटा व बेटी को विदेश से वापस लाने पर फोकस कर रही है। ये आस्ट्रेलिया में रहे रहे हैं। प्रत्यार्पण संधि के तहत इन्हें वापस भारत लाने की कोशिशें की जा रही हैं।

कैश देते थे डिग्री धारक

फर्जी डिग्री के बदले डिग्रीधारक कैश देते थे। पूरा अवैध कारोबार कैश में होता था। अब तक कुल 300 व्यक्तियों से पूछताछ हो चुकी है। कुल दस आरोपित गिरफ्तार हुए हैं। अभी कई और आरोपित गिरफ्तार होंगे। पूरे घोटाले को लेकर कुल 3 एफआइआर दर्ज हुई हैं।

संजौली में घर के बाहर खड़ी गाड़ी के साइलेंसर चोरी

शिमला। संजौली में घर के बाहर खड़ी गाड़ी से शातिर साइलेंसर चोरी कर ले गए। गाड़ी के मालिक ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई है। पुलिस को दी शिकायत में गाड़ी के मालिक विशाल शर्मा पुत्र सोमदत्त शर्मा निवासी शिव सदन ग्राउंड फ्लोर हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी संजौलीने बताया कि उन्होंने अपनी कार एचपी 67ए-2874 को घर के बाहर पार्किंग में खड़ा किया था। रात को कोई अज्ञात इसका साइलेंसर चोरी कर ले गया है। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.