टेट के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई जाए

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से अध्यापक पात्रता परीक्षा (टेट) के लिए आनलाइन आवेदन के लिए निर्धारित तिथि को बढ़ाने की मांग अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने की है। परिषद सदस्यों का कहना है कि पहाड़ी क्षेत्रों के विद्यार्थी आवेदन अभी तक नहीं कर पाए हैं।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 06:24 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 06:24 PM (IST)
टेट के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई जाए
हिमाचल में अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाने की मांग की है।

हमीरपुर, जागरण संवाददाता : हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से अध्यापक पात्रता परीक्षा (टेट) के लिए आनलाइन आवेदन के लिए निर्धारित तिथि को बढ़ाने की मांग अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने की है। परिषद सदस्यों का कहना है कि प्रदेश में मौसम की स्थिति सामान्य न होने के कारण व पहाड़ी क्षेत्रों के विद्यार्थी कोविड-19 के प्रतिबंधों तथा नेटवर्क संबंधी दिक्कतों के कारण आवेदन अभी तक नहीं कर पाए हैं।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रांत सह मंत्री सचिन लगवाल ने कहा कि पहाड़ी क्षेत्रों में रहने वाले विद्यार्थी लगातार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से संपर्क कर रहे हैं तथा टेट की अंतिम तिथि को बढ़ाने के लिए प्रशासन के समक्ष मांग उठाने के लिए कह रहे हैं।

ज्ञात हो कि मैदानी क्षेत्रों के छात्रों की भांति पहाड़ी क्षेत्रों के हजारों विद्यार्थी टेट की तैयारी कर रहे थे व स्थितियां सामान्य होने का इंतजार कर रहे थे ताकि वह अपने आवेदन आनलाइन माध्यम से कर पाए लेकिन आज जब स्थितियां सामान्य होने जा रही हैं तब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा आवेदन करने का निर्धारित समय पूरा हो गया है। सचिन लगवाल ने कहा कि अभाविप हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड से मांग करती है कि हजारों छात्रों की समस्याओं को समझते हुए शीघ्र टेट की परीक्षा के लिए आवेदन फार्म की निर्धारित अंतिम तिथि को बढ़ाया जाए।

उल्लेखनीय है कि पहाड़ी क्षेत्रों में इंटरनेट की सुविधा नाममात्र है। कई जगहों पर सिग्नल भी सही नहीं आता है। ऐसे में पात्र लोगों को फार्म भरने में परेशानी झेलनी पड़ रही है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने इस संबंध में हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष व सचिव से आग्र्रह किया है लोगों के हित के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाने का फैसला जल्द लिया जाए। कोरोना के कारण अभी स्थिति सामन्य भी नहीं हुई है ऐसे में इन्हें राहत दी जाए।

chat bot
आपका साथी