मनूणी व नोड़ खड्ड में बह रहा जूस, मंदल पंचायत में खड्ड किनारे लगे जूस के डिब्‍बों के ढेर, पढ़ें पूरा मामला

Expiry Juice Dump in Manuni Khad मंदल पंचायत में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। मंदल पंचायत के तहत नोड़ व मनूणी खड्डों के पास कोई एक्सपायरी जूस फेंक गया है। इस एक्सपायरी जूस की यह एक बड़ी खेप है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 08:51 AM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 08:51 AM (IST)
मनूणी व नोड़ खड्ड में बह रहा जूस, मंदल पंचायत में खड्ड किनारे लगे जूस के डिब्‍बों के ढेर, पढ़ें पूरा मामला
मंदल पंचायत के तहत नोड़ व मनूणी खड्डों के पास कोई एक्सपायरी जूस फेंक गया है।

गगल, संवाद सहयोगी। Expiry Juice Dump in Manuni Khad, मंदल पंचायत में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। मंदल पंचायत के तहत नोड़ व मनूणी खड्डों के पास कोई एक्सपायरी जूस फेंक गया है। इस एक्सपायरी जूस की यह एक बड़ी खेप है। अभी तक यह पता नहीं चल पया है कि इतनी अधिक मात्रा में यह जूस की पेट्टियां किसने फेंकी हैं। बताया जा रहा है कि इन्हें रात के अंधेरे में फैंका गया है। सुबह जब ग्रामीणों को पता चला तो उन्होंने पंचायत को सूचना दी। इस पर पंचायत प्रधान रणजीत सिंह अन्य पंचायत नुमाइंदों को लेकर मौके पर पहुंचे। पंचायत प्रधान रणजीत सिंह ने आशंका जताई है कि हो सकता है कि कहीं कुछ ग्रामीणों ने यह खराब जूस न उठाया हो।

उन्होंने कहा कि इससे ग्रामीणों की सेहत को नुकसान हो सकता है। पंचायत प्रतिनिधियों व ग्रामीणों का कहना है कि जूस बनने वाली कंपनियों को यह बात ध्यान रखनी चाहिए कि अगर कोई उत्‍पाद एक्सपायर हो जाता है तो उसे अपने प्लांट में वापस ले जाएं। वहां वैज्ञानिक ढंग से इसका निष्पादन करना चाहिए। ऐसे खुले में जूस फेंकने से ग्रामीणों की सेहत को नुकसान होने के साथ साथ पर्यावरण भी प्रभावित होगा। पानी में बहकर यह डिब्बे पूरी खड्ड में फैलेंगे और पानी में भी मिल जाएंगे। पंचायत प्रतिनिधियों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि ऐसे खुले में इस तरह की चीजें फेंकने वाले लोगों की पहचान की जाए और ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

chat bot
आपका साथी