धूमिल हुई वीकेंड में बेहतर कारोबार की उम्मीद

संवाद सहयोगी धर्मशाला मैक्लोडगंज में वीकेंड पर होटल संचालकों की बेहतर कारोबार की उम्

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Dec 2020 07:30 AM (IST) Updated:Sun, 13 Dec 2020 07:30 AM (IST)
धूमिल हुई वीकेंड में बेहतर कारोबार की उम्मीद
धूमिल हुई वीकेंड में बेहतर कारोबार की उम्मीद

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : मैक्लोडगंज में वीकेंड पर होटल संचालकों की बेहतर कारोबार की उम्मीद धूमिल हो गई है। एक साथ 11 लोगों के कोरोना संक्रमित होने के बाद मैक्लोडगंज से डोलमा चौक तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। इससे नागपुर के पर्यटकों की ऑनलाइन बुकिग रद हो गई है।

हालांकि शनिवार को वीकेंड के साथ धौलाधार की पहाड़ियों पर हुए हिमपात के बाद होटलों की बुकिग 20 फीसद तक पहुंची है। दिसंबर में हर बार वीकेंड पर 35 से 40 फीसद तक मैक्लोडगंज में होटलों के कमरों की बुकिग रहती थी लेकिन इस बार इसमें गिरावट आई है।

.......................

पर्यटकों के लिए इसलिए है खास मैक्लोडगंज

पर्यटकों के लिए मैक्लोडगंज इसलिए खास है, क्योंकि यहां नजदीक से धौलाधार की पहाड़ियों के खूबसूरत दृश्य का आनंद उठाने का मौका मिलता है। साथ ही धर्मगुरु दलाईलामा की शरणस्थली होने के कारण भी देश-विदेश से पर्यटक यहां भ्रमण के लिए आते हैं। शिमला और मनाली के बाद मैक्लोडगंज की ओर ही ज्यादा पर्यटक आते हैं।

.......................

वीकेंड पर ज्यादातर होटलों के कमरे खाली हैं। हालांकि वीकेंड से उम्मीद रहती थी, लेकिन क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित करने से पर्यटन गतिविधियों पर असर पड़ा है। एसोसिएशन अपने स्तर पर ऑनलाइन प्रचार-प्रसार कर रही है।

-विशाल नैहरिया, प्रवक्ता होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन

.........................

क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित करने के कारण नागपुर के पर्यटकों ने ऑनलाइन बुकिंग रद करवा दी है। उम्मीद थी कि वीकेंड पर बेहतर कारोबार होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। देर सायं 20 फीसद कमरों की बुकिग हुई है।

-अश्वनी बांबा, अध्यक्ष होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन

chat bot
आपका साथी