एक्‍साइज विभाग की टीम ने ट्रक में अतिरिक्त माल पकड़ा, लगाया सवा लाख रुपये अर्थदंड

Excise Department Caught Overloaded Truck आबकारी एवं कराधान विभाग ने दस्तावेज के साथ हेरफेर करने वाले ट्रक चालकों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। आबकारी विभाग ने निरीक्षण के दौरान वहां तैनात अधिकारी संतराम शर्मा व सहयोगी कर्मचारियों ने पीपी क्वायल से भरे ट्रक को पकड़ा है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 10:42 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 10:42 AM (IST)
एक्‍साइज विभाग की टीम ने ट्रक में अतिरिक्त माल पकड़ा, लगाया सवा लाख रुपये अर्थदंड
आबकारी एवं कराधान विभाग ने दस्तावेज के साथ हेरफेर करने वाले ट्रक चालकों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

मैहतपुर, एमएल सहोड़। Excise Department Caught Overloaded Truck, आबकारी एवं कराधान विभाग ने दस्तावेज के साथ हेरफेर करने वाले ट्रक चालकों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में गगरेट बैरियर पर 31 जुलाई की रात को राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने निरीक्षण के दौरान वहां तैनात अधिकारी संतराम शर्मा व सहयोगी कर्मचारियों ने पीपी क्वायल से भरे ट्रक को पकड़ा है। टीम ने आरोपित ट्रक चालक को सवा लाख के करीब अर्थदंड लगाया है। अब विभाग आगामी कार्रवाई में जुटा है। शनिवार रात्रि गगरेट बैरियर पर विभागीय टीम के पूछने पर चालक की ओर से पेश किए गए दस्तावेज की जांच की गई। दस्तावेज में घोषित से ट्रक के अंदर माल अधिक मात्रा में था। अतिरिक्त माल को लेकर दस्तावेज ट्रक चालक दे नहीं पाया। इस पर टीम ने अघोषित माल की कीमत तीन लाख पचास हजार निर्धारित की जिस पर एक लाख 21400 रुपये का अर्थदंड किया गया। यह माल जालंधर से अम्ब ले जाया जा रहा था।

हालांकि अर्थदंड की राशि जमा करवाने के पश्चात ही ट्रक व माल को छोड़ा गया। विभाग के उपायुक्त कंवर शाहदेव सिंह कटोच ने बताया कि जिले की सीमाएं पंजाब से लगती हैं। क्षेत्र में व्यापारिक गतिविधियां अधिक होने के कारण कर चोरी की संभावनाएं बनी रहती हैं। फील्ड में तैनात सभी अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं ताकि राजस्व की चोरी को रोका जा सके।

एक आरोपित से तलवार बरामद

ऊना। नगर परिषद क्षेत्र में ऊना-नंगल मुख्य मार्ग पर पांच दिन पहले हुए तलवार कांड में पुलिस की गिरफ्त में एक आरोपित अभी भी नहीं आया है जबकि एक अन्य आरोपित सुमित उर्फ पटवारी से रविवार को पुलिस ने पूछताछ के दौरान एक तलवार बरामद की है जबकि अन्य आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। इस वारदात में घायल हुए दो युवक अभी भी क्षेत्रीय अस्पताल में उपचाराधीन हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण धीमान ने कहा कि फरार आरोपित को दबोचने के लिए पुलिस टीम लोकेशन ट्रेस करने में जुटी हुई है। जल्द ही उसे गिरफ्तार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी