कोरोना के मामले थमने के बाद परीक्षाओं का दौर शुरू, हिमाचल में बीटेक की परीक्षाओं के लिए पांच परीक्षा केंद्र स्थापित

Himachal pradesh Btech Exams Centres बी टेक आइटी कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग सिविल इंजीनियरिंग इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्यूनिकेशन कोर्स के पहले तीसरे पांचवें व सातवें सेमेस्टरों की परीक्षाओं के लिए यूआइटी ने परीक्षा केंद्र स्थापित कर दिए हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:47 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 10:47 AM (IST)
कोरोना के मामले थमने के बाद परीक्षाओं का दौर शुरू, हिमाचल में बीटेक की परीक्षाओं के लिए पांच परीक्षा केंद्र स्थापित
बीटेक के पहले, तीसरे, पांचवें व सातवें सेमेस्टरों की परीक्षाओं के लिए यूआइटी ने परीक्षा केंद्र स्थापित कर दिए हैं।

शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal Btech Exams Centres, बीटेक आइटी, कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्यूनिकेशन कोर्स के पहले, तीसरे, पांचवें व सातवें सेमेस्टरों की परीक्षाओं के लिए यूआइटी ने परीक्षा केंद्र स्थापित कर दिए हैं। प्रदेशभर में कुल पांच परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इसमें संस्थान के नए भवन, वल्लभ राजकीय कालेज मंडी, हमीरपुर कालेज, एससीवीबी पालमपुर व सोलन कालेज शामिल है। छात्र किसी भी परीक्षा केंद्र पर परीक्षाएं दे सकेंगे।

छात्र सभी परीक्षाएं एक ही परीक्षा केंद्र पर दें। परीक्षाओं या फिर एडमिट कार्ड के संबंध में अतिरिक्त जानकारी प्राप्त करने के लिए विद्यार्थियों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। यूआइटी ने जुलाई में होने वाली परीक्षाओं की तैयारियों के लिए विद्यार्थियों को अवकाश की घोषणा की है। प्रथम, तृतीय व पांचवें सेमेस्टर के विद्यार्थियों का अवकाश बुधवार से शुरू हो गया है, जबकि सातवें सेमेस्टर के विद्यार्थियों का अवकाश 20 जून से शुरू होगा।

काउंसिलिंग के बाद नहीं निकला  रिजल्ट, असमंजस में अभ्यर्थी

शिमला। शिक्षा विभाग में बैचवाइज आधार पर भाषा अध्यापकों के पद पर नियुक्ति का मामला लटक गया है। पिछले साल सितंबर व अक्टूबर में भाषा अध्यापकों की बैच आधार पर काउंसिलिंग हुई थी। अभी तक विभाग ने इसका रिजल्ट ही घोषित नहीं किया है। प्रार्थी कुसुम लता का कहना है कि हाईकोर्ट में  केस की वजह से एक तो यह भर्ती पहले से ही एक साल देर से शुरू हुई और उस पर प्रारंभिक शिक्षा विभाग भी इसके परिणाम को निकालने मे लेटलतीफी दिखा रहा है। उन्होंने  मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शिक्षा मंत्री से आग्रह किया कि जल्द ही बैचवाइज भर्ती का परिणाम घोषित किया जाए। अन्य प्रार्थियों सपना, अशोक कुमार, निर्मला देवी, जय ङ्क्षसह, उत्तम कुमार, रोशनी, राहुल ने जल्द से जल्द भर्ती का परिणाम निकालने की मांग निदेशक प्रारंभिक शिक्षा विभाग से की है।

chat bot
आपका साथी