नगरोटा शहर में शुरू होगी ई-रिक्शा व्यवस्था

नगरोटा बगवां के एसडीएम शशिपाल नेगी की अध्यक्षता में मंगलवार क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 08:46 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 08:46 PM (IST)
नगरोटा शहर में शुरू होगी ई-रिक्शा व्यवस्था
नगरोटा शहर में शुरू होगी ई-रिक्शा व्यवस्था

संवाद सहयोगी, नगरोटा बगवां : नगरोटा बगवां के एसडीएम शशिपाल नेगी की अध्यक्षता में मंगलवार को बैठक आयोजित की गई। उन्होंने नवनिर्वाचित व्यापार मंडल के सदस्यों को बधाई दी। एडहॉक कमेटी के सदस्यों की भी पीठ थपथपाई। उन्होंने कहा कि नगरोटा शहर में सफाई व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ करने के मद्देनजर ई-रिक्शा प्रणाली आरंभ की जाएगी। दो ई-रिक्शा खरीदे जा चुके हैं। शहर में जगह-जगह पेयजल प्वाइंट बनाए जाएंगे, जहां पर दुकानदारों व राहगीरों को स्वच्छ पीने का पानी मुहैया हो सके।

इसके अतिरिक्त शहर में सीसीटीवी कैमरे लगवाने, राहगीरों एवं रोजाना खरीदारी करने आने वाले लोगों की बैठने की व्यवस्था के मद्देनजर जगह-जगह चयनित स्थानों पर बेंच लगाने तथा नई पार्किंग बनाने के मद्देनजर लगभग ढाई करोड़ रुपये का प्रस्ताव प्रदेश सरकार को प्रेषित किया गया है। सदस्यों का आह्वान किया कि व्यापारियों को कोविड-19 के मद्देनजर नो मास्क, नो एंट्री, नो सर्विस नियम के प्रति जागरूक करें। शहर के कई व्यापारियों द्वारा दुकान का सामान नाली के आगे तक सजाया जाता है जिस वजह से यातायात व्यवस्था चरमरा जाती है। व्यापारियों को अपनी हद तक दुकान का सामान सजाने के लिए भी जागरूक किया जाना चाहिए।

इस बैठक में व्यापार मंडल अध्यक्ष नरेंद्र सिपहिया, उपप्रधान नवरत्न कटोच, महासचिव संजीव कुमार, सहसचिव सत्यम दीवान, कोषाध्यक्ष अरविद चौधरी, एडहॉक कमिटी के चेयरमैन रमेश भंडारी, वाइस चेयरमैन नीरज कुमार, रोशन लाल खन्ना, सरदार हरभजन, अनिल भंडारी, मनजीत भारद्वाज, नगर परिषद जेई कमल, अमन मेहता, विनीत कायस्था मुख्य रूप से शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी