धर्मशाला में केंद्रीय विश्‍वविद्यालय निर्माण के लिए है भरपूर जमीन, स्मार्ट सिटी से न्याय करे सरकार

स्मार्ट सिटी धर्मशाला में एक बार फिर खास टीम सेंट्रल यूनिवर्सिटी के सर्वे के लिए पहुंची है। ऐसे में धर्मशाला और इसके आसपास के लोगों में बड़ी उम्मीद और उत्सुकता बन गई है। कंड खनियारा से लेकर पद्धर जदरांगल के अलावा जिला मुख्यालय के आसपास काफी जमीन है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 04:20 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 04:20 PM (IST)
धर्मशाला में केंद्रीय विश्‍वविद्यालय निर्माण के लिए  है भरपूर जमीन, स्मार्ट सिटी से न्याय करे सरकार
स्मार्ट सिटी धर्मशाला में एक बार फिर खास टीम सेंट्रल यूनिवर्सिटी के सर्वे के लिए पहुंची है।

योल, संवाद सहयोगी। स्मार्ट सिटी धर्मशाला में एक बार फिर खास टीम सेंट्रल यूनिवर्सिटी के सर्वे के लिए पहुंची है। ऐसे में धर्मशाला और इसके आसपास के लोगों में बड़ी उम्मीद और उत्सुकता बन गई है। इसी कड़ी में बुद्धिजीवी वर्ग एवं युवाओं ने समाजसेवी राकेश चौधरी की अगुवाई में चामुंडा में मीटिंग की। इस दौरान राकेश चौधरी ने कहा कि उन्हें इस टीम से बड़ी उम्मीदें हैं। धर्मशाला विधानसभा हलके में कंड, खनियारा से लेकर पद्धर जदरांगल के अलावा जिला मुख्यालय के आसपास काफी जमीन है। धर्मशाला में सेंट्रल यूनिवर्सिटी के लिए पूरा माहौल है। इस शहर में जिला मुख्यालय होने के साथ साथ इंटरनेट स्पीड, सुगम सडक़ें, लाइब्रेरी, क्वार्टर, पानी, बिजली आदि की तमाम सुविधाएं मौजूद हैं।

इसी तरह एक से बढक़र एक कोचिंग सेंटर भी मौजूद हैं। वहीं दुनिया का सबसे खूबसूरत स्टेडियम, धर्मगुरु दलाईलामा मंदिर, नंदिकेश्वर धाम, कुनाल पथरी जैसे ऐतिहासिक तीर्थस्थल यहां मौजूद हैं। शानदार सुविधाओं से लैस इस शहर में दूर दूर से छात्र और शिक्षाविद आएंगे,तो उन्हें अच्छा माहौल मिलेगा। पिछले उपचुनाव में बतौर आजाद प्रत्याशी लड़ चुके राकेश चौधरी ने उम्मीद जताई है कि इस टीम द्वारा किया जाने वाला सर्वे धर्मशाला के विकास में नया मील पत्थर साबित होगा।

अनुराग ठाकुर से उम्मीदें

राकेश चौधरी ने कहा कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पूरे देश की अगुवाई कर रहे हैं। उनके प्रयासों से धर्मशाला में दुनिया का सबसे खूबसूरत क्रिकेट मैदान बना है। इस मैदान की वजह से आज धर्मशाला शहर टूरिज्म में नए आयाम छू रहा है। बहरहाल धर्मशाला और आसपास क्षेत्रों के युवाओं ने अनुराग ठाकुर से उम्मीद जताई है कि वह सेंट्रल यूनिवर्सिटी को भी धर्मशाला मे जल्द खुलवाने के लिए प्रयास करेंगे।उन्होंने उम्मीद जताई है कि केंद्रीय मंत्री जल्द ही धर्मशाला की जनता के साथ न्याय करते हुए यहां सीयू परिसर निर्माण करवाएंगे।

chat bot
आपका साथी