इंग्‍लैंड के युवक को भाया हिंदू रीति-रिवाज व भारतीय दुल्‍हन, धर्मशाला में हरियाणा की युवती संग लिए सात फेरे

England Youth Marriage in Dharamshala विदेशी युवक को हिंदू रीति रिवाज व परंपराएं इस कदर भा गईं कि वह पूरी तरह से भारतीय रंग में रंग गया। विदेशी युवक ने हिंदू रीति रिवाज में भारतीय युवती से शादी की है।

Rajesh Kumar SharmaThu, 09 Dec 2021 10:32 AM (IST)
धर्मशाला में बरात लेकर पहुंचा विदेशी दूल्‍हा रिबन काटने की परंपरा निभाते हुए।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। England Youth Marriage in Dharamshala, विदेशी युवक को हिंदू रीति रिवाज व परंपराएं इस कदर भा गईं कि वह पूरी तरह से भारतीय रंग में रंग गया। विदेशी युवक ने हिंदू रीति रिवाज में भारतीय युवती से शादी की है। इंग्लैंड के रहने वाले युवक ने हरियाणा की बेटी से विवाह किया। यह विवाह पूरी सनातन पद्धति हिंदू रीति रिवाज के मुताबिक हुआ। हिंदू रीति रिवाज मुताबिक विवाह करके खुद को काफी रोमांचित महसूस कर हैं। विदेशी दूल्हे की कई फोटो लोगों ने शेयर की हैं। धर्मशाला में बकायदा होटल बुक था जहां पर यह विवाह हुआ।

विदेशी दूल्हा बकायदा बरात लेकर गया और पूरी रस्में निभाने के बाद सात फेरे लिए। सौकणी दा कोट पंचायत के खड़ौता राधा कृष्ण मंदिर में दूल्हा व दुल्हन ने सात फेरे लिए। पंडित संदीप शर्मा ने विदेशी दूल्हे व हरियाणा की युवती का विवाह करवाया।

बैंड बाजे की धुनों पर थिरकते दूल्‍हे के विदेशी मेहमान व दुल्‍हन के परिवार के सदस्‍य।

स्‍थानीय लोगों सहित टैक्सी चालक व अन्य लोगों में भी इस विवाह को देखने का क्रेज था तो होटल स्टाफ व अन्य भी इस विवाह को देख काफी उत्साहित हुए। विदेशी युवक शांत वातावरण की तलाश में धर्मशाला आया था। कुछ समय धर्मशाला की शीत वादियों में बिताना चाहता था और यहां प्रकृति के नजदीक रहना चाहता था।

इसी दौरान हरियाणा की युवती से उसका संपर्क हो गया और फिर उन्होंने परिण्य सूत्र में बंधने का फैसला लिया। स्वजन भी इस बात को मान गए तो हिंदू रीति रिवाज मुताबिक विवाह संपन्न हुआ। अब इंटरनेट मीडिया पर लोग इस विवाह को लेकर खूब कमेंट कर रहे हैं।

दूल्‍हा दुल्‍हन का बैंड बाजे की धुन पर थिरकते हुए का भी खूब वीडियो वायरल हो रहा है। दूल्‍हे के कुछ मित्र व परिवार के सदस्‍य भी धर्मशाला पहुंचे थे, जबकि हरियाणा से युवती के स्‍वजन भी पहुंचे थे। दोनों परिवार के सदस्‍यों ने भी बैंड बाजे की धुन पर खूब मस्‍ती की।

युवती का नाम सितारा तनवर है व यह हरियाण के राेहतक की रहने वाली है। इंग्‍लैंड निवासी युवक बीते चार से पांच साल से धर्मशाला में रह रहा है व यहां इसे लोग मनु नाम से बुलाते हैं। दोनों युवक युवती यहां नड्डी में एक एनजीओ के साथ जुड़े हुए हैं। बताया जा रहा है दाेनों काफी वर्ष से एक साथ काम कर रहे हैं व अब सात फेरे लेकर ये शादी के बंधन में बंध गए।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.