सरकार! अल्टीमेटम का कोई असर नहीं, कांगड़ा में कब हटेगा अतिक्रमण

जेएनएन, कांगड़ा : अतिक्रमण की मार झेल रहे कांगड़ा नगर में समस्या विकराल हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jan 2019 02:05 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jan 2019 02:05 PM (IST)
सरकार! अल्टीमेटम का कोई असर नहीं, कांगड़ा में कब हटेगा अतिक्रमण
सरकार! अल्टीमेटम का कोई असर नहीं, कांगड़ा में कब हटेगा अतिक्रमण

जेएनएन, कांगड़ा : अतिक्रमण की मार झेल रहे कांगड़ा नगर में समस्या विकराल हो गई है। बस अड्डा रोड हो या मेन बाजार अतिक्रमण की मार सब जगह है। अतिक्रमण को लेकर गत सप्ताह व्यापारियों में मारपीट तक हुई थी। इसके बावजूद कांगड़ा में अतिक्रमण को हटाने के लिए न तो नगर परिषद ने कार्रवाई की और न ही कांगड़ा प्रशासन ने।

अतिक्रमण के कारण बाजार से गाड़ी तो दूर पैदल चलना तक मुश्किल हो गया है। व्यापार मंडल भी अतिक्रमण हटाने के लिए कई बार अपील कर चुका है, लेकिन असर कहीं भी दिखता नजर नहीं आ रहा है। प्रशासन भी अतिक्रमण को हटाने के लिए कई अभियान चला चुका है, लेकिन अभियान के ठंडे होने पर अतिक्रमण फिर सड़कों आ जाता है, जिसका खामियाजा श्रद्धालुओं को भी उठाना पड़ रहा है।

कांगड़ा मंदिर बाजार में अतिक्रमण पर कई व्यापारियों को हजारों रुपये का जुर्माना भी लगाया गया, लेकिन अतिक्रमण की समस्या दूर नहीं हुई। अतिक्रमण के कारण वाहन चालकों को भारी दिक्कत हो रही है। साथ ही पैदल चलने वालों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोग सरकार की अतिक्रमण हटाओ मुहिम पर ही सवाल उठाने लगे हैं। आखिर उन्हें कब राहत मिलेगी।

अतिक्रमण को हटाने के लिए कांगड़ा उपमंडलाधिकारी शशि पाल नेगी ने 14 जनवरी का अल्टीमेटम व्यापारियों को दिया था, लेकिन किसी पर कोई असर नहीं हुआ है। वहीं, कांगड़ा प्रशासन ने भी कई व्यापारियों की लिस्ट तैयार कर ली है जो कि अतिक्रमण को बढ़ावा दे रहे हैं। इन व्यापारियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई हो सकती है।

chat bot
आपका साथी