राजा का तालाब में बिजली बार बार बंद होने से जनता परेशान

कस्बा राजा का तालाब की जनता विद्युत विभाग की ओर से लगाए जा रहे बिजली कटों से बेहद परेशान है। बिजली कट आए दिन लगाए जा रहे और विद्युत विभाग के आला अधिकारी तकनीकी खराबी ढूढ़ने का बहाना लगाकर कुछ इस तरह जनता को परेशान किए जा रहे हैं।

Richa RanaFri, 17 Sep 2021 10:39 AM (IST)
राजा का तालाब की जनता विद्युत विभाग की ओर से लगाए जा रहे बिजली कटों से बेहद परेशान है।

राजा का तालाब, संवाद सूत्र। कस्बा राजा का तालाब की जनता विद्युत विभाग की ओर से लगाए जा रहे बिजली कटों से बेहद परेशान है। बिजली कट आए दिन लगाए जा रहे और विद्युत विभाग के आला अधिकारी तकनीकी खराबी ढूढ़ने का बहाना लगाकर कुछ इस तरह जनता को परेशान किए जा रहे हैं। यह पहला मौका नहीं है जब वीरवार को भी बिजली कट रहने की बजह से लोगों को समस्याओं का सामना न करना पड़ा हो। वीरवार रात को विद्युत की सप्लाई बहाल हुई पर शुक्रवार को सुबह से ही फिर से बिजली की लुकाछुपी चल रही है।

 

अगस्त माह में विद्युत विभाग के भरमाड़ स्थित सब स्टेशन में पानी का रिसाव आने का कारण बताकर कई दिन बिजली कट लगाकर उसे सुखाने में ही विभाग मशगूल रहा था। वीरवार देर रात को भारी बारिश और भयंकर तूफान आने की बजह से गांव बरोह में बिजली खंबे तारों सहित नाले में आई तेज बाढ़ के पानी में वह गए बताए जा रहे हैं। विद्युत विभाग के कर्मचारी पूरा दिन बिजली की सप्लाई सुचारू रूप से चलाने में लगे रहे, लेकिन उन्हें सफलता नही मिली थी।

आखिरकार कस्बा राजा का तालाब में बिजली की सप्लाई रेहन सब स्टेशन से लेनी पड़ी थी। विद्युत विभाग में स्टाफ की भारी कमी चल रही ऊपर से सरकार इस विभाग को भी ठेके पर देने का निर्णय ले चुकी है।

विभाग पास कार्यालय तो मौजूद, मगर उनमें पर्याप्त स्टाफ का अभाव और फिर फील्ड में काम कौन करे बड़ी समस्या बनती जा रही है। विद्युत विभाग जनता से सर्विस टैक्स सहित और भी कई अन्य कर वसूल कर रहा है। मगर सच्चाई यही की हिमाचल प्रदेश में तैयार होने वाली बिजली पहाड़ की जनता को सस्ते दामों में नहीं मिल पा रही और न ही पर्याप्त सुविधाएं ऊपर से गर्मियों का मौसम होने कारण बिजली कट लगातार रहने की वजह से जनता को किस तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।

बिजली कट रहने की बजह से घरों के पंखें, कूलर, एयरकंडीशनर और घरेलू उद्योग तक बंद होकर रह जाते हैं। ठीक वहीं नलकूप, वाटर सप्लाई तक भी ठप रहने की बजह से लोगों की परेशानियों में इजाफा हो जाता है। प्राकृतिक जल स्त्रोतों का अभाव इसीलिए लोग नलकूपों, वाटर सप्लाइयों पर अधिक निर्भर करते हैं। ऐसे में बिजली कट रहने की बजह से लोग पानी के लिए भी इधर,उधर भटकने के लिए मजबूर हो जाते हैं।

यह बोले विद्युत विभाग के सहायक कनिष्ठ अभियंता

विद्युत विभाग के सहायक कनिष्ठ अभियंता रंजीत सिंह का कहना कि गांव बरोह में बिजली के खंभे तेज, बारिश और तूफान की बजह से तहस, नहस हो गए। जिसकी बजह से बिजली की सप्लाई बाधित की गई थी। विभाग के कर्मचारी इस समस्या को ठीक किए जाने लगे हुए जल्द ही बिजली की सप्लाई शुरू कर दी जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.