दो साल पहले ट्रांसफार्मर को ठीक करने ले गया विभाग, पर न नया लगाया और न ही पुराना लाए Kangra News

Electricity Problem विधानसभा क्षेत्र जयसिंहपुर के तहत पंचायत मंझेड़ा के गांव लुगट के लोग बिजली की समस्या से परेशान हैं। बिजली की आपूर्ति सही न होने के कारण पीने के पानी की सप्लाई भी अक्सर बाधित रहती है।

Rajesh Kumar SharmaSun, 13 Jun 2021 01:29 PM (IST)
विधानसभा क्षेत्र जयसिंहपुर के तहत पंचायत मंझेड़ा के गांव लुगट के लोग बिजली की समस्या से परेशान हैं।

तिनबड़, संवाद सहयोगी। विधानसभा क्षेत्र जयसिंहपुर के तहत पंचायत मंझेड़ा के गांव लुगट के लोग बिजली की समस्या से परेशान हैं। बिजली की आपूर्ति सही न होने के कारण पीने के पानी की सप्लाई भी अक्सर बाधित रहती है। वहीं मोबाइल के माध्यम से ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे बच्चों को भी मोबाइल चार्ज नहीं होने के कारण भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विद्युत उपमंडल चढियार के तहत लुगट के गांववासियों खेमराज कौडल, रमेश कुमार, ओम प्रकाश, अश्विनी, चंद्रेश कुमारी, रमेश चंद, रूप लाल, शेर सिंह, राकेश कुमार, राज कुमार, संतोष कुमार, प्रीतपाल सिंह, कृष्ण कुमार, बालकराम, बलवीर सिंह दीपक कुमार मनदीप सिंह आदि ने बताया आज से करीब दो वर्ष पूर्व गांव में बिजली का ट्रांसफार्मर खराब हो गया था। जिसे विभागीय कर्मचारी ठीक करने के लिए उतार कर ले गए थे जो आज दिन तक ठीक करके वापस नहीं आया और न ही नया ट्रांसफार्मर यहां लगाया गया।

ग्रामीणों ने बताया कि मोबाइल कंपनी के टॉवर के लिए लगाए गए ट्रांसफार्मर से जुगाड़ करके गांववासियों को बिजली की सप्लाई दी गई है। जो मामूली सी हवा तुफान के चलते ही बंद हो जाती है, कई बार दो-दो, तीन-तीन दिन तक बिना बिजली के रहना पड़ता है। बिजली  बंद होने पर पानी की सप्लाई भी बाधित हो जाती है। ग्रामीणों ने बताया कि आजकल कोरोनावायरस महामारी के कारण स्कूल और कॉलेज के विद्यार्थी भी ऑनलाइन पढ़ाई मोबाइल के माध्यम से कर रहे हैं और बिजली चली जाने के चलते बच्चों के मोबाइल भी चार्ज नहीं हो पाते और ऑनलाइन पढ़ाई में भी व्यवधान उत्पन्न होता है।

ग्रामीणों ने विभाग व सरकार से अपील की है कि गांव लुगट में बिजली की सही आपूर्ति की व्यवस्था की जाए। स्थानीय पंचायत प्रधान रमेश चंद ने प्रशासन व सरकार से गुहार लगाते हुए कहा कि ग्रामीणों की इस समस्या काे जल्द से जल्द हल किया जाए।

यह बोले विभाग के एसडीओ

वहीं विभागीय अधिकारी ग्रामीणों की इस समस्या से अनभिज्ञ हैं। अतिरिक्त कार्यभार देख रहे एसडीओ बलवीर सिंह ने बताया अभी कुछ समय पूर्व ही उन्हें इस क्षेत्र का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। विद्युत उपमंडल चढियार के तहत बिजली कर्मचारियों व अधिकारियों के अभाव में मुश्किल पेश आ रही है। उन्होंने कहा विद्युत उपमंडल में न तो एसडीओ है, न ही उपमंडल के तहत चढियार, भुआणा एवं दगोह में जेई हैं। यह सभी पद रिक्‍त पड़े हैं। उन्होंने बताया कि गांव लुगट के इस खराब ट्रांसफार्मर के बारे कोई जानकारी नहीं है। जल्दी ही इस संबंध में जानकारी एकत्र करके ग्रामीणों की समस्या का समाधान करने का प्रयास किया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.