ज्वालामुखी में खुलेगा विद्युत मंडल कार्यालय, नहीं जाना पड़ेगा गगाल

हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा ज्वालामुखी में विद्युत मंडल कार्यालय खोलने की अधिसूचना जारी होने से लोगों में खुशी की लहर है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ज्वालामुखी प्रवास के दौरान इसकी घोषणा की थी। सरकार ने कार्यालय खोलने की शुक्रवार को अधिसूचना जारी कर दी है।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 06:02 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 06:02 PM (IST)
ज्वालामुखी में खुलेगा विद्युत मंडल कार्यालय, नहीं जाना पड़ेगा गगाल
ज्वालामुखी में विद्युत मंडल कार्ालय की अधिसूचना जारी। लोग खुश। प्रतीकात्मक

ज्वालामुखी, संवाद सहयोगी। हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा ज्वालामुखी में विद्युत मंडल कार्यालय खोलने की अधिसूचना जारी होने से लोगों में खुशी की लहर है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ज्वालामुखी प्रवास के दौरान घोषणा की थी कि यहां पर विद्युत मंडल कार्यालय खोला जाएगा। प्रदेश सरकार ने कार्यालय खोलने की शुक्रवार को अधिसूचना जारी कर दी है।

सरकार ने कार्यालय के आठ पद भी स्वीकृत कर दिए हैं ताकि शीघ्र ही लोगों को सुविधा उपलब्ध हो सके। ज्वालामुखी के लोगों को इससे पहले नादौन के पास गगाल विद्युत मंडल कार्यालय, जोकि हमीरपुर जिले में है, में जाकर विद्युत संबंधी कार्य करवाने पड़ते थे। इसके लिए उन्हें लगभग 16 किलोमीटर दूर जाकर अपना समय और पैसा दोनों खर्च करने पड़ते थे। आने-जाने में 32 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता था। चंगर क्षेत्र के व अन्य इलाकों से और भी ज्यादा लंबा सफर तय करना पड़ता था। ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र में चार विद्युत उपमंडल कार्यालय कार्यरत हैं, जिनमें दो विद्युत उपमंडल कार्यालय ज्वालामुखी में, एक खुंडिया व एक मझीन में कार्यरत है। चार विद्युत उपमंडल कार्यालय होने के बावजूद यहां पर विद्युत मंडल कार्यालय खोला जाना समय की मांग थी। क्षेत्र के लोगों की सरकार से लंबे समय से कार्यालय खोले जाने की मांग कर रहे थे।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पिछले दौरे के दौरान इस मांग को स्वीकृत कर दिया था। ज्वालामुखी मंडल भाजपा के अध्यक्ष मान चंद व भाजपा नेताओं विमल चौधरी, राम स्वरूप शर्मा, कुलदीप शर्मा, जोङ्क्षगदर कौशल, बाबू राम शर्मा, देसराज अत्री, शाम दुलारी, सरिता धीमान, कहर ङ्क्षसह, संजय राणा, मंडल कार्यकारिणी सदस्यों, भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने सरकार का धन्यवाद किया है। इनका कहना है कि अब लोगों को अपने कार्यों को लेकर बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

सरकार ने दी बड़ी सौगात : धवाला

ज्वालामुखी के विधायक एवं राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला ने बताया कि सरकार ने क्षेत्र के लोगों को एक बड़ी सौगात भी दी गई है। अब उनका पैसा और समय दोनों बचेंगे।

chat bot
आपका साथी