लोक मित्र केंद्रों में जमा नहीं हो पा रहे बिजली बिल, उपभोक्ता परेशान Kangra News

Electricity Bills बिजली बोर्ड उपभोक्ताओं को बिजली के बिल जमा करवारने में दिक्कत हो रही है। जवाली विस के तहत ग्राम पंचायत भरमाड़ पंचायत हरनोटा पंचायत ढसोली व पंचायत सिद्धपुरघाड़ में लोकमित्र केंद्र में बिजली के बिल जमा नहीं होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 10:21 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 10:21 AM (IST)
लोक मित्र केंद्रों में जमा नहीं हो पा रहे बिजली बिल, उपभोक्ता परेशान Kangra News
बिजली बोर्ड उपभोक्ताओं को बिजली के बिल जमा करवारने में दिक्कत हो रही है।

भरमाड़, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड के उपभोक्ताओं को बिजली के बिल जमा करवारने में दिक्कत हो रही है। जवाली विस के तहत ग्राम पंचायत भरमाड़, पंचायत हरनोटा, पंचायत ढसोली व पंचायत सिद्धपुरघाड़ में लोकमित्र केंद्र में बिजली के बिल जमा नहीं होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय निवासी राम दास, रछपाल सिंह, गणेश कुमार, सूरजीत कूमार, जालम सिंह, देश राज, संत पाल, अशोक कुमार व जोगिंदर सिंह ने बताया पहले बिल पंचायतों में जमा होते थे तो महिलाएं और बच्चे बिल जमा करवा देते थे। लेकिन अब एसडीओ आफिस जवाली में बिल जमा करवाने पड़ रहे हैं। 50 रुपये किराया खर्च करके दिहाड़ी तोड़ कर बिल जमा करवाने पड़ रहे हैं।

लोगों ने विभाग से मांग की है की या तो बिल पहले की तरह से ही लिए जाएं या फिर लोक मित्र केंद्रों में ही जमा करवाएं। लोक मित्र संचालकों का कहना है विभाग द्वारा जो बिल मशीन द्वारा काटे जाते हैं उन मशीनों को अपडेट नहीं करते हैं। इसलिए ही यह दिक्कत आ रही है। ‌एसडीओ जवाली राजेश धीमान ने बताया कि हो सकता है कि लोक मित्र केंद्रों के सिस्टम में खामी हो। यह तो लोक मित्र के संचालकों को ही पता होगा।

chat bot
आपका साथी