स्मार्ट सिटी में स्थानीय रूट पर जल्द दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बसें

स्मार्ट सिटी धर्मशाला में जल्द लोकल रूटों पर इलेक्ट्रिक बसें चलेंगी। इसके लिए स्मार्ट सिटी परियोजना के माध्यम से शीघ्र ही 15 बसों की खरीद की जाएगी। परिवहन विभाग के माध्यम से 18.50 करोड़ से बसों की खरीद की जाएगी जबकि 2.50 करोड़ रुपये से चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए जाएंगे।

By Virender KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 09:01 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 09:01 PM (IST)
स्मार्ट सिटी में स्थानीय रूट पर जल्द दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बसें
स्मार्ट सिटी में स्थानीय रूट पर जल्द इलेक्ट्रिक बसें दौड़ेंगी। जागरण आर्काइव

धर्मशाला, संवाद सहयोगी। स्मार्ट सिटी धर्मशाला में जल्द लोकल रूटों पर इलेक्ट्रिक बसें चलेंगी। इसके लिए स्मार्ट सिटी परियोजना के माध्यम से शीघ्र ही 15 बसों की खरीद की जाएगी। परिवहन विभाग के माध्यम से 18.50 करोड़ रुपये से बसों की खरीद की जाएगी जबकि 2.50 करोड़ रुपये से चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए जाएंगे। 30 सीटर बस एक घंटा चार्जिंग के बाद 200 किलोमीटर का सफर तय करेगी।

इतना ही नहीं धर्मशाला क्षेत्र के लोकल स्थानों को जोडऩे को दो स्पेशल रूप से मिनी इलेक्ट्रिक बसें भी शुरू की जाएंगी, जिससे अब तक पूरी तरह से बस रूट से अनछुए रहने वाले स्थानों, जिसमें शिक्षा बोर्ड से धर्मशाला स्टेडियम दाड़ी, चेलियां, सकोह वाया चीलगाड़ी, रामनगर-श्यामनगर सहित एक दर्जन के करीब धर्मशाला के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में बसें चलेंगी, जिससे आम लोगों, पर्यटकों व छात्रों को सुविधा मिल पाएगी।

धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया ने बस स्टैंड में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत जल्द ही टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके लिए औपचारिक्ताएं भी पूरी कर ली गई हैं। धर्मशाला बस स्टैंड के रुके हुए कार्यों को गति प्रदान करने के लिए भी मुख्यमंत्री व परिवहन मंत्री से बातचीत चल रही है। एफआरए के क्लीयरेंस के कारण कार्य रुका हुआ है, जिसे भी तेजी से निपटाकर कार्य शुरू होगा। कार्यक्रम में विधायक विशाल नैहरिया ने कोरोना के मुश्किल हालातों में पहाड़ों में सफर आसान बनाने वाले एचआरटीसी के चालक-परिचालकों सहित अन्य कर्मचारी योद्धाओं को सम्मानित किया।

भारतीय मजदूर संघ की ओर से उनके स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें पदाधिकारियों ने कर्मचारियों की समस्या को हल करने की भी मांग उठाई। जिसमें धर्मशाला की वर्कशॉप में कीचड़ में काम करने वाले कर्मियों की हालात को सुधारने की बात रखी। उन्होंने सभी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया।

इस दौरान एचआरटीसी के आरएम पंकज चड्ढा, भाजपा मंडल अध्यक्ष धर्मशाला अनिल चौधरी, महामंत्री राजेश वर्मा, सचिव रवि कांत शर्मा, भाजपा युवा मोर्चा महामंत्री आदित्य पंडित, भाजपा मंडल से नानक, संजय कौशल, राज गोपाल, रजनीश चौधरी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी