डीसी से बोली बुजुर्ग, बहू नहीं देती है खाना, करती है पिटाई, जानिए फिर कैसे सुलझा मामला

एक बुजुर्ग मां शिकायत लेकर हमीरपुर डीसी आफिस पहुंच गईं। 70 वर्षीय सीता देवी के हाथ में शिकायत पत्र था जिसमें लिखा था कि बेटा व बहू उसका ख्याल नहीं रख रहे। महिला ने कहा कि बहू उसके बेटे को कहती है कि मां को खाना नहीं देना है।

By Virender KumarEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 05:43 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 05:43 PM (IST)
डीसी से बोली बुजुर्ग, बहू नहीं देती है खाना, करती है पिटाई, जानिए फिर कैसे सुलझा मामला
बहू व बेटे के दुर्व्‍यवहार पर बुजुर्ग ने डीसी से मदद की गुहार लगाई।

हमीरपुर, रणवीर ठाकुर।

एक बुजुर्ग मां शिकायत लेकर वीरवार को हमीरपुर डीसी आफिस पहुंच गईं। 70 वर्षीय सीता देवी के हाथ में शिकायत पत्र था जिसमें लिखा था कि बेटा व बहू उसका ख्याल नहीं रख रहे। डीसी देबाश्वेता बानिक के कार्यालय जैसी ही बुजुर्ग पहुंची तो उन्होंने पूछा, 'माता जी! क्या बात है?Ó महिला ने शिकायत पत्र उपायुक्त को सौंपा और कहने लगी कि बहू उसके बेटे को कहती है कि मां को खाना नहीं देना है। इसे घर से निकाल दो। साथ ही गाली-गलौज भी करती है।

वृद्धा ने कहा कि उसका बेटा अच्छा है। उसे कुछ मत कहना, लेकिन बहू उसे डराती है। उपायुक्त ने तुरंत स्टाफ को निर्देश दिए कि महिला के बेटे बलवीर व बहू किरण का टेलीफोन नंबर लेकर उनकी बात करवाएं।

फिर उपायुक्त ने बेटे को डीसी कार्यालय तलब किया और उसे मां का ख्याल रखने के लिए समझाया। यही नहीं, उपायुक्त ने बहू को भी उसके पति के माध्यम से संदेश भेजा कि बुजुर्ग सास का अच्छे से ख्याल रखे, ताकि दूसरी बार शिकायत उनके पास न पहुंचे अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उपायुक्त ने बुजुर्ग को उसके बेटे के साथ घर भेजा। बताया कि बुजुर्ग की रक्षा करें, ख्याल रखें और उसे समय-समय पर भोजन दें। उसके साथ न तो मारपीट की जाए और न ही गाली-गलौज किया जाए।

उपायुक्त के इस तरह के कार्य की समाज के लोगों में काफी सराहना हो रही है। उपायुक्त के इस कदम से समाज में रहने वालों में भी बेहतर संदेश जाएगा।

उपायुक्त देबाश्वेता बानिक ने कहा कि बुजुर्ग महिला सीता देवी की शिकायत मिली और उसका समाधान उसी समय कर दिया गया है। बेटे व बहू को मां का ध्यान रखने को कहा गया है।

chat bot
आपका साथी