शिमला में सड़क पर कोहरा जमने से टकराई आठ गाड़‍ियां, कुफरी और फागू के पास हुए हादसे में छह घायल

Himachal Pradesh Road Accident पर्यटक स्थल कुफरी और फागू के पास सड़क पर कोहरा जमने के कारण एक साथ कई गाड़ियों की टक्कर हो गई। हादसा रविवार सुबह के समय पेश आया। सड़क पर कोहरा जम जाने के कारण कई गाड़ियां स्किड होकर आपस में टकरा गईं।

Rajesh Kumar SharmaSun, 28 Nov 2021 11:52 AM (IST)
कुफरी और फागू के पास सड़क पर कोहरा जमने के कारण एक साथ कई गाड़ियों की टक्कर हो गई।

शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal Pradesh Road Accident, राजधानी शिमला के साथ लगते पर्यटक स्थल कुफरी और फागू के पास सड़क पर कोहरा जमने के कारण एक साथ कई गाड़ियों की टक्कर हो गई। हादसा रविवार सुबह के समय पेश आया। सड़क पर कोहरा जम जाने के कारण कई गाड़ियां स्किड होकर आपस में टकरा गईं। इस टक्कर में आधा दर्जन के करीब लोग जख्मी हुए हैं। इस टक्कर से गाड़ियों को भारी नुकसान हुआ है। कोहरे पर गाड़ियों के फिसलने की घटना दो स्थानों पर पेश आई।

पुलिस से प्राप्त सूचना के अनुसार राजधानी शिमला के निकट फागू और कुफरी के निकट होटल एप्पल ब्लासम के पास घने कोहरे के कारण आठ गाड़ियों में टक्कर हुई। इनमें बस, ट्रक व कई छोटे वाहन शामिल हैं। सड़क पर कोहरा जमा हुआ था, तेज रफ्तार से जा रही गाड़ियां अचानक स्किड होकर एक दूसरे से टकरा गई।

रविवार को अवकाश होने के कारण शिमला ठियोग मार्ग पर वाहनों की आवाजाही थोड़ी कम थी। इस घटना के बाद सड़क के दोनों तरफ लंबा जाम लग गया। कुछ गाड़ियों को सड़क से हटाने के लिए क्रेन मंगवानी पड़ी। पुलिस की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और गाड़ियों को हटाकर यातायात सुचारू करवाया। पुलिस ने लोगों से आग्रह किया है कि सर्दियों में ऊपरी शिमला को जाने वाली सड़क पर कोहरा जमा रहता है। ऐसे में यहां पर संभल कर ही गाड़ी चलाएं। यातायात नियमों का पालन करें और ओवर स्पीड में गाड़ी न चलाएं।

सड़क पर डाली जाएगी रेत

ऊपरी शिमला को जाने वाले कई स्थानों पर कोहरा जमता है। यह ऐसे स्थान हैं जहां पर दिनभर धूप नहीं लगती। पुलिस और प्रशासन ने नेशनल हाईवे अथारिटी को कहा है कि वह ऐसे चिन्हित स्थानों पर रेत डालें। रेत सड़क पर होने से कोहरा नहीं जमता और गाड़ियों के स्किड होने का खतरा कम होगा।

हिमाचल में पड़ रही कड़ाके की ठंड

हिमाचल प्रदेश में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। शिमला में न्‍यूनतम तापमान दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क रहा है। ऐसे स्‍थान जहां धूप नहीं पड़ती, वहां तापमान जमाव बिंदु से नीचे पहुंचने पर कोहरा जम जाता है। प्रदेश के लाहुल स्‍पीति जिला के मुख्‍यालय केलंग में तो माइनस तीन डिग्री तक तापमान रिकार्ड किया जा रहा है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.