शिक्षा विभाग ने जिला कांगड़ा के स्‍कूलाें में तैनात किए 13 भाषा अध्‍यापक, इन युवाओं को मिली नौकरी

Language Teachers Appointed शिक्षा विभाग ने 13 भाषा अध्यापकों (वार्ड आफ एक्स-सर्विसमैन) की नियुक्ति अनुबंध आधार पर जिला के स्कूलों में की है। उक्त अध्यापकों को 15 दिन के भीतर संबंधित स्कूलों में ज्वाइन करने के निर्देश दिए हैं।

Rajesh Kumar SharmaPublish:Sat, 27 Nov 2021 12:10 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 12:10 PM (IST)
शिक्षा विभाग ने जिला कांगड़ा के स्‍कूलाें में तैनात किए 13 भाषा अध्‍यापक, इन युवाओं को मिली नौकरी
शिक्षा विभाग ने जिला कांगड़ा के स्‍कूलाें में तैनात किए 13 भाषा अध्‍यापक, इन युवाओं को मिली नौकरी

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Language Teachers Appointed, शिक्षा विभाग ने 13 भाषा अध्यापकों (वार्ड आफ एक्स-सर्विसमैन) की नियुक्ति अनुबंध आधार पर जिला के स्कूलों में की है। उक्त अध्यापकों को 15 दिन के भीतर संबंधित स्कूलों में ज्वाइन करने के निर्देश दिए हैं। सोनिया देवी की नियुक्ति राजकीय उच्च विद्यालय कमनाला में की गई है। बविता कुमारी की नियुक्ति राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सदवां में, नीता कुमारी मिडल स्कूल स्थाना में तथा मीनाक्षी बाला राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मंगवाल में अनुबंध आधार पर सेवाएं देगी।

इसी तरह अनिल कुमार राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोटला बेहड़ में, राजेश शर्मा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बरंडा में, नीलम कुमारी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पराल में, सरोज कुमारी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घरोह में, नीलम कुमारी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खैरियां में, कुशमा कुमारी की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घनियारा में अनुबंध आधार पर नियुक्ति हुई है। वहीं मीनाक्षी की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लाहत में, सरला देवी की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भटोली फकोरियां में तथा कल्पना शर्मा की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रे में नियुक्ति की गई है।

सीयू प्राध्यापकों की भर्ती के आवेदनों की छंटनी शुरू

हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला में विभिन्न विभागों में भरे जा रहे प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के 69 पदों के लिए पहुंचे आवेदनों की छंटनी प्रक्रिया शुरू हो गई है। 11 नवंबर से आवेदन करने की अंतिम तिथि थी। अब दिसंबर माह में लिखित परीक्षा यानी कमीशन होगा। जानकारी के मुताबिक सीयू के एनिमल साइंस में तीन, कैमिस्ट्री और कैमिकल साइंस में दो, कम्प्यूटेशनल बायोलाजी और बायोइनफामेटिक्स में तीन, दीन दयाल उपाध्याय स्टडीज में तीन, अर्थशास्त्र में तीन, अंग्रेजी में एक, एन्वायरमेंट साइंस में एक, फाइन आटर्स में दो, हिंदी में दो, हिस्ट्री में एक, बिजनेस स्कूल में दस, पत्रकारिता और जनसंचार में एक, लाइब्रेरी और इन्फॉर्मेशन साइंस में तीन, मैथमैटिक्स में दो, न्यू मीडिया में दो, फिजिक्स में चार, प्लांट साइंस में दो, पॉलिटिकल साइंस में एक, पंजाबी और डोगरी में दो, संस्कृत और पालि में तीन, सोशल वर्क में एक, सोशोलॉजी में तीन, टूरिज्म में दो, प्रोमोशन ऑफ इकोलॉजिकल, एडवेंचर, हेल्थ और कल्चरल टूरिज्म में एक और योगा मे कुल छह पद भरे जाएंगे।