अध्यापक पात्रता परीक्षा की तिथियों में बदलाव

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 13 नवंबर से होने वाली आठ विषयों की अध्यापक पात्रता परीक्षा की तिथियो में बदलाव किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 09:33 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 09:33 PM (IST)
अध्यापक पात्रता परीक्षा की तिथियों में बदलाव
अध्यापक पात्रता परीक्षा की तिथियों में बदलाव

जागरण संवाददाता, धर्मशाला :

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 13 नवंबर से होने वाली आठ विषयों की अध्यापक पात्रता परीक्षा (टेट) की डेटशीट में बदलाव किया है, क्योंकि 12 नवंबर से राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण होगा। इसमें प्रदेशभर में डाइट में डीएलएड का प्रशिक्षण ले रहे प्रशिक्षुओं को फील्ड इन्वेस्टीगेटर के रूप में तैनात किया जाएगा।

शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि शिक्षा मंत्रालय के निर्देश पर परीक्षा की तिथियों में बदलाव किया है। 12 नवंबर से जेबीटी व डीएलएड प्रशिक्षुओं की ड्यूटी लगेगी।

यह है नई डेटशीट

13 नवंबर को सुबह 10 से दोपहर साढ़े बजे तक टीजीटी आ‌र्ट्स, दोपहर दो से सायं साढ़े चार बजे तक शास्त्री की अध्यापक पात्रता परीक्षा होगी। 14 नवंबर को सुबह के सत्र में टीजीटी नान मेडिकल व सायंकालीन सत्र में भाषा अध्यापक की परीक्षा होगी। 21 नवंबर को सुबह के सत्र में जेबीटी व सांयकालीन सत्र में टीजीटी मेडिकल की परीक्षा होगी। 28 नवंबर को सुबह के सत्र में पंजाबी व सांयकालीन सत्र में उर्दू की अध्यापक पात्रता परीक्षा होगी।

chat bot
आपका साथी