शक्तिधामों में दूसरे नवरात्र पर हजारों ने नवाया शीश

जागरण टीम ज्वालामुखी/कांगड़ा/योल चैत्र नवरात्र के दूसरे दिन बुधवार को श्री चामुंडा देवी श्र

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 01:00 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 01:00 AM (IST)
शक्तिधामों में दूसरे नवरात्र पर हजारों ने नवाया शीश
शक्तिधामों में दूसरे नवरात्र पर हजारों ने नवाया शीश

जागरण टीम, ज्वालामुखी/कांगड़ा/योल : चैत्र नवरात्र के दूसरे दिन बुधवार को श्री चामुंडा देवी, श्री बज्रेश्वरी देवी व श्री ज्वालामुखी मंदिर में हजारों श्रद्धालुओं ने शीश नवाया। सुबह से ही मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी थी। श्री ज्वालामुखी मंदिर में सबसे ज्यादा 10 हजार व श्री बज्रेश्वरी देवी मंदिर में सबसे कम 1500 श्रद्धालु ही पहुंचे। श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम में चार हजार श्रद्धालुओं ने देर सायं तक मां के दर्शन किए।

......................

10,000 ने किए मां ज्वालामुखी के दर्शन

श्री ज्वालामुखी मंदिर में बुधवार को 10 हजार भक्तों ने पूजा-अर्चना की। मंदिर न्यास ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए कड़े प्रबंध किए हैं। सरकार की गाइडलाइंस का पालन किया जा रहा है। एसओपी के तहत ही श्रद्धालुओं को मां के दर्शन करवाए जा रहे हैं। मंदिर अधिकारी तहसीलदार निर्मल सिंह ठाकुर ने बताया कि मंदिर में पहले दिन 3,49,544 रुपये का नकद चढ़ावा चढ़ा है। इसके अलावा 320 ग्राम चांदी भी श्रद्धालुओं ने मां के चरणों में अर्पित की है।

..................

श्री चामुंडा मंदिर में किए हैं पुख्ता इंतजाम

श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम में चार हजार श्रद्धालुओं ने मां के दर्शन किए। सुबह से ही अन्य राज्यों के श्रद्धालु मंदिर में पहुंच गए थे। दोपहर तक श्रद्धालुओं की काफी भीड़ रही और इसके बाद संख्या में कमी आई। मंदिर अधिकारी अपूर्व शर्मा ने बताया कि श्रद्धालुओं के लिए बेहतर प्रबंध किए हैं।

.................

मां बज्रेश्वरी के चरणों में 143611 रुपये का चढ़ाया चढ़ा

श्री बज्रेश्वरी देवी मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या में कमी आई है। बुधवार को करीब 1500 भक्तों ने मां के दर पहुंचकर सुख समृद्धि की कामना की। मंदिर अधिकारी दलजीत शर्मा ने बताया कि पहले नवरात्र पर 143611 रुपये का नकद चढ़ावा भक्तों ने चढ़ाया। इसके अलावा 13 ग्राम चांदी भी अर्पित की गई है।

chat bot
आपका साथी