हिमाचल में डोनाल्ड ट्रंप व अमिताभ बच्चन के नाम से ई पास जारी, एफआइआर के निर्देश

Himachal Covid E Pass अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व अमिताभ बच्चन के नाम से हिमाचल आने का आनलाइन पास जारी हो गया। इसके जारी होने के बाद ही पूरे सिस्टम पर सवाल उठने लगे और हर तरह से इसकी निंदा होने लगी।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 05:41 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 05:41 PM (IST)
हिमाचल में डोनाल्ड ट्रंप व अमिताभ बच्चन के नाम से ई पास जारी,  एफआइआर के निर्देश
हिमाचल में जारी अमिताभ बच्चन व डोनाल्ड ट्रंप के नाम पर जारी ईपास। इंटरनेट मीडिया

शिमला, जागरण संवाददाता। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व अमिताभ बच्चन के नाम से हिमाचल आने का आनलाइन पास जारी हो गया। इसके जारी होने के बाद ही पूरे सिस्टम पर सवाल उठने लगे और हर तरह से इसकी निंदा होने लगी। राज्य सरकार ने इस बार ई पास मंजूर न होने की दिक्कत का सामना लोगों को न करना पड़े, इसके लिए स्वत:  पास को मंजूर करने की प्रक्रिया पोर्टल में डाली है। पहले की तरह संबंधित जिला अधिकारी से मंजूरी की जरूरत नहीं है। इस बार जो भी पास के लिए आवेदन करेगा, उसे सिस्टम से ही मंजूरी दे दी जाएगी। इसके सामने आते ही हर तरफ से प्रशासन और सरकार की ङ्क्षनदा होने लगी। विपक्ष ने भी मौके को भांपते हुए सरकार पर हमला बोल दिया। राज्य पुलिस ने पूरे मामले पर शिमला पुलिस को जांच के बाद एफआइआर दर्ज करने के निर्देश जारी किए हैं। हालांकि शिमला पुलिस शिकायत आने के बाद ही प्राथमिकी दर्ज करने की बात कर रही है। शिमला पुलिस का कहना है कि इस मामले में पुलिस के पास लिखित तौर पर शिकायत आने के बाद ही मामला दर्ज किया जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने साधा सरकार पर निशाना

हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि सरकार ने कोरोना कफ्र्यू लगाया गया है जोकि अपने आप में मजाक बनकर रह गया है। इसमे काफी विसंगतियां और विरोधाभास है। सरकार कोरोना को रोकने के लिए ज्यादा गंभीर नहीं है। वही प्रदेश में आने के लिए अब एक बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है।  डोनाल्ड ट्रंप और अमिताभ बच्चन के नाम पर ई पास के लिए आवेदन किया और सरकार की तरफ से बिना जांच के ही इसे जारी भी कर दिया है कोई क्रॉस चेक नही किया जा रहा और जो भी पास बन रहे है वेफर्जी तरीके से बनाए जा रहे है। यह सरकार की बहुत बडी कोताही है। इस मामले ने कोरोना संकट काल में बनाई व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। वहीं नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने भी इस पर सवाल उठाए है। उनका कहना है कि यह कैसी व्यवस्था ई पास की, जहां अमिताभ बच्चन और डॉनल्ड ट्रम्प के पास भी बन रहे हैं। उन्होंने सरकार से मांग की है कि इस सिस्टम में सुधार की जानी चाहिए।

किसका पास कहां आने के लिए बना

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अमिताभ बच्चन के नाम पर शिमला आने के लिए ई पास के लिए  सरकार द्वारा जारी कोविड ई पास वेबसाइट पर आवेदन किया था। आटो जैनिरेटिज पास के चलते इन्हें मंजूरी भी मिल गई। आइटी विभाग द्वारा बिना जाने ही उन्हें आने की अनुमति भी दे दी गई। इसमें अमिताभ बच्चन का पास राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सहजल के घर जाने के लिए बना तो पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति का पास शिमला में प्रकाश शर्मा के घर जाने के लिए बना है।

chat bot
आपका साथी