यहां नाकाबंदी के दौरान चरस तो घर में मिली भालू की खाल, जानिए पूरा मामला

प्रदेश नारकोटिक्स कंट्रोल सेल की कांगड़ा यूनिट की टीम ने खजियार में नाकाबंदी के दौरान एक व्यक्ति से 170 ग्राम चरस बरामद की गई। वहीं शक के आधार पर जब पुलिस ने उसके घर की तलाशी ली तो भालू की खाल भी बरामद की गई।

By Virender KumarEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 06:30 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 06:30 PM (IST)
यहां नाकाबंदी के दौरान चरस तो घर में मिली भालू की खाल, जानिए पूरा मामला
नाकाबंदी के दौरान चरस तो घर में मिली भालू की खाल। जागरण आर्काइव

चंबा, संवाद सहयोगी। पर्यटन नगरी खजियार में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। प्रदेश नारकोटिक्स कंट्रोल सेल की कांगड़ा यूनिट की टीम ने खजियार में नाकाबंदी के दौरान एक व्यक्ति से 170 ग्राम चरस बरामद की गई। वहीं, शक के आधार पर जब पुलिस ने उसके घर की तलाशी ली तो भालू की खाल भी बरामद की गई। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया गया है।

पुलिस को यह सफलता वीरवार देर रात हाथ लगी है। जब प्रदेश नारकोटिक्स कंट्रोल सेल की कांगड़ा यूनिट की टीम का दस्ता एएसआइ करतार ङ्क्षसह की अगुवाई में मुख्य आरक्षी मोहम्मद असलम, विक्रांत, मनोहर व हवलदार संजय ने खजियार में देवदार होटल के पास नाकाबंदी की थी। इस दौरान वहां से गुजर रहा एक व्यक्ति की कुछ हरकतेें पुलिस को संदिग्ध लगीं। जब पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो उससे 170 ग्राम चरस व तीन हजार रुपये की नकदी बरामद की। चरस के साथ पकड़े गए व्यक्ति की पहचान प्रशांत कुमार उर्फ बाला निवासी गांव लाहड़ी (खजियार) के रूप में हुई है।

शक के आधार पर पुलिस थाना चंबा से एसआइ अखिलेश ङ्क्षसह की अगुवाई में पुलिस टीम ने आरोपित के घर पर छापा मारा। इस दौरान उसके घर से भालू की खाल बरामद हुई। पुलिस ने खाल की पहचान करवाने के लिए खजियार में तैनात वन्य प्राणी विभाग के बीट अधिकारी को बुलाया। उन्होंने खाल देखने के बाद उसे इसे भालू की खाल बताया। पुलिस ने खाल भी कब्जे में लेकर आरोपित के खिलाफ वन्य प्राणी सुरक्षा एक्ट के तहत पुलिस थाना चंबा में मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक चंबा एस अरुल कुमार ने कहा कि खजियार में पुलिस ने एक व्यक्ति से 170 ग्राम चरस पकडऩे के साथ शक के आधार पर जब घर में तलाशी ली तो भालू की खाल बरामद की है। पुलिस ने अरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट व वन्य प्राणी सुरक्षा एक्ट के तहत मामला दर्ज करने के साथ आरोपित को गिरफ्तार कर आगामी जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी