भारी बारिश के कारण फिर डूबा ऊना का मिनी सचिवालय, कर्मचारी परेशान

जरा सी तेज बरसात होने पर जिला ऊना का मिनी सचिवालय डूब जाना अब आम बात हो गई है।ज़िला में बीती रात से रूक रुक कर हो रही बारिश से मिनी सचिवालय पूरी तरह से पानी से भर गया है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 03:00 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 03:00 PM (IST)
भारी बारिश के कारण फिर डूबा ऊना का मिनी सचिवालय, कर्मचारी परेशान
भारी बारिश्‍ा के कारण जिला ऊना के मिनी सचिवालय के बाहर पानी भ्‍ार गया है।

गगरेट, जागरण संवाददाता। जरा सी तेज बरसात होने पर जिला ऊना का मिनी सचिवालय डूब जाना अब आम बात हो गई है।ज़िला में बीती रात से रूक रुक कर हो रही बारिश से मिनी सचिवालय पूरी तरह से पानी से भर गया है। हालांकि अभी सचिवालय के प्रांगन में ही पानी खड़ा है यदि बरसात तेज हुई तो पानी मिनी सचिवालय स्थित दफ्तरों में भी घुस सकता है।

प्रतिवर्ष बरसात में डीसी कॉलाेनी, मिनी सचिवालय और इसके आसपास के रिहायशी क्षेत्रो में पानी घुस जाना अब आम बात है लेकिन इस समस्या के निदान के लिए अभी तक प्रशासन द्वारा कोई प्रभावी कदम नही उठाए गए है। स्वां नदी के तटीकरण और उना मुख्यालय को जोड़ते राजमार्ग को ऊंचा करने के कारण रिहायशी मकानों के स्तर नीचे होने के कारण पानी की उचित निकासी नही हुई और न ही ऐसी व्यवस्था की गई कि इस पानी की निकासी के लिए कोई योजना प्रशासन द्वारा तैयार की गई हो।

आलम ये है कि लोगों ने अब अपने घरों में समर्सिबल पंप रखें हैं क्योंकि जलभराव के कारण घर मे पानी निकालने के लिए इसकी मदद अक्सर पड़ती है। हालांकि प्रदेश में तीन दिन ज्यादा बारिश की संभावना मौसम विभाग दे चुका है यदि बारिश तेज हुई तो आसपास के क्षेत्रों में जल भराव से स्थिति और भी विस्फोटक हो सकती है।

तेज बारिश के कारण घुसाडा से बसाल तक राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी पानी आ गया है और जगह जगह सड़क पर तालाब जैसी स्थिति बनी हुई है । पिछले 12 घंटे से सड़कों में पानी भरने से ट्रैफिक धीमी रफ्तार से चल रहा है । बादल इतने गहरे है कि दिन के समय भी अंधेरा है और गाड़िया लाइट जलाकर चल रही है । इस तेज बरसात से लोगों की नकदी फसल को भी नुकसान का आंकलन लगाया जा रहा है। हालांकि प्रशासन अभी नुकसान का आंकलन कर रहा है ।

chat bot
आपका साथी