हिमाचल में शिक्षा की आड़ में हो रहा नशे का कारोबार, पड़ोसी राज्‍य से आए विद्यार्थी के पास से पकड़ी खेप

Drugs Smuggling in Himachal शिक्षा की आड़ में नशे का कारोबार किस तरह से फल फूल रहा है। इसका खुलासा रविवार को हुआ है। चिट्टे के साथ पकड़ा गया 21 वर्षीय माधव बीटेक की ट्रेनिंग के लिए सुंदरनगर आया था।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 10:03 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 10:03 AM (IST)
हिमाचल में शिक्षा की आड़ में हो रहा नशे का कारोबार, पड़ोसी राज्‍य से आए विद्यार्थी के पास से पकड़ी खेप
शिक्षा की आड़ में नशे का कारोबार किस तरह से फल फूल रहा है।

मंडी, मुकेश मेहरा। Drugs Smuggling in Himachal, शिक्षा की आड़ में नशे का कारोबार किस तरह से फल फूल रहा है। इसका खुलासा रविवार को हुआ है। चिट्टे के साथ पकड़ा गया 21 वर्षीय माधव  बीटेक की ट्रेनिंग के लिए सुंदरनगर आया था। अच्छे परिवार से संबंध रखने वाला यह युवक पंजाब से ही इसे खरीदकर लाया। अब इसे आगे बेचना था या किसे देना था, पुलिस इसकी छानबीन कर ही है। इससे पहले पूर्व प्रधान के बेटे को 77 ग्राम चिट्टे के साथ पकड़ा था। लुधियाना के रहने वाला माधव कोहली बीटेक के दूसरे सेमेस्टर का छात्र है। धनोटू में उसे प्रशिक्षण दिया जा रहा था। लाकडाउन के बाद वह पंजाब से यहां आया था।

प्रारंभिक पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि 20 हजार रुपये में 32.7 ग्राम चिट्टा लेकर आया था। ऐसे में किसी के गले से यह बात नहीं उतर रही है। अब पुलिस चिट्टे की जांच तो करवाएगी ही साथ ही यह पता लगाएगी कि इसे लाने के लिए कहीं माधव को अन्य लोगों ने भी पैसे तो नहीं दिए थे। इसके लिए माधव सुंदरनगर में जहां रहता है वहां के उसके साथियों से भी पूछताछ हो सकती है।

बता दें कि  सुंदरनगर व इसके आस पास शैक्षणिक संस्थान भी हैं और यहां पर नशे का कारोबार फल फूल रहा है। ऐसे में पुलिस माधव के जरिए इसकी जड़ों तक पहुंचने की कोशिश करेगी।

डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह का कहना है पुलिस इस बात का पता लगाएगी कि अकेले माधव ही इस नशे के रैकेट में है या अन्य साथी भी इसके साथ है। 32.7 ग्राम चिट्टा की जो कीमत उसने बताई है, वो बहुत कम है।

घुमारवीं पुलिस ने युवक से पकड़ी 93 ग्राम चरस

घुमारवीं। घुमारवीं पुलिस ने गश्त के दौरान एक युवक से 93.17 ग्राम चरस बरामद की है। युवक के खिलाफ नशा अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस की एक टीम पनोह-कंदरौर की तरफ पेट्रोलिंग पर जा रही थी कि अचानक सड़क के किनारे चल रहा एक युवक पुलिस की गाड़ी को देखकर घबरा गया। पुलिस को शक हुआ और युवक से पूछताछ की गई। तलाशी के दौरान उसके पास चरस बरामद हुई। इसकी मात्रा 93.17 ग्राम थी। पुलिस एसएचओ रजनीश ठाकुर ने बताया कि अभिषेक कुमार निवासी गांव नाल्टी डाकघर पनोह तहसील घुमारवीं के पास चरस बरामद की गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी