भदरोअा में नशीले पदार्थों की अोवर डोज से हो रही मौतें, पुलिस नशा माफिया पर कसे लगाम

अवैध नशीले पदार्थों की बिक्री के लिए विख्यात हो चुके भदरोअा क्षेत्र में नशे का कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है। नशा माफिया बेख़ौफ़ होकर अवैध नशीले पदार्थों की बिक्री के लिए को धंधे को अंजाम दे रहा है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 12:57 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 12:57 PM (IST)
भदरोअा में नशीले पदार्थों की अोवर डोज से हो रही मौतें, पुलिस नशा माफिया पर कसे लगाम
भदरोअा क्षेत्र में नशे का कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

ढांगूपीर ,दिनेश पंडित। अवैध नशीले पदार्थों की बिक्री के लिए विख्यात हो चुके भदरोअा क्षेत्र में नशे का कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है। नशा माफिया बेख़ौफ़ होकर अवैध नशीले पदार्थों की बिक्री के लिए को धंधे को अंजाम दे रहा है।

हालांकि सीमावर्ती क्षेत्र होने के चलते इस क्षेत्र में पुलिस का भी कड़ा पहरा है और पुलिस प्रशासन द्वारा उक्त कारोबारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भी दम भरा जाता है। लेकिन सच्चाई इससे कोसों दूर है। भदरोया क्षेत्र में चक्की खड्ड के किनारे बनी झुंगियों में अवैध तरीके से तैयार की गई शराब के बेचने का धंधा सुबह ही शुरू हो जाता है जो देर रात तक जारी रहती है।

देसी शराब के पियक्कड़ों की टोलियां यहां दिन भर देखी जा सकती हैं तो नशे की ओवरडोज से मौत होने के कारण आए दिन यहां ब्‍ेसहारा हालत में पड़े शव भी दिखाई देते हैं। क्षेत्र के लोगों को इस बात को लेकर हैरानी है कि क्षेत्र में पुलिस की पैनी नजर होने के बावजूद यह धंधा कैसे फल फूल रहा है। इस धंधे को अंजाम दे रहा है हालांकि सीमावर्ती क्षेत्र होने के चलते इस क्षेत्र में पुलिस का भी कड़ा पहरा है और पुलिस प्रशासन द्वारा उक्त कारोबारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भी दम भरा जाता है। लेकिन सच्चाई इससे कोसों दूर है। क्षेत्र के लोगों को इस बात को लेकर हैरानी है कि क्षेत्र में पुलिस की पैनी नजर होने के बावजूद यह धंधा कैसे फल फूल रहा है।

डमटाल ग्राम पंचायत के उप प्रधान पवन शर्मा ने बताया कि भदरोया क्षेत्र पहले ही अवैध नशे के लिए जाना जाता है पुलिस प्रशासन द्वारा ख़ास तौर पर युवा डीएसपी नुरपुर अशोक रत्न ने इस क्षेत्र में अवैध नशे का कारोबार करने वाले लोगों पर अंकुश लगाया फिर भी अवैध शराब का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है प्रशासन को इस विषय पर ठोस कार्रवाई अमल में लाई जानी चाहिए।

अभिमन्यु भनोट का कहना है कि भदरोया क्षेत्र में लगभग पिछले दस सालों से अवैध शराब का अवैध कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है जिस पर आजतक पुलिस प्रशासन द्वारा कोई भी कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है। जिससे अाए दिन स्थितियां बदहाल हो रही है।

chat bot
आपका साथी