हिमाचल में सक्रिय हुआ नशा माफ‍िया, पुलिस ने एक व्‍यक्ति से 59 ग्राम हेरोइन की खेप पकड़ी

Himachal Drug Mafia हिमाचल प्रदेश में नशा तस्‍करी के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। आए दिन हेरोइन व चिट्टा की भारी मात्रा में खेप पकड़ी जा रही है। पहले जहां मुश्किल पांच से दस ग्राम चिट्टा पकड़ में आता था।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 09:59 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 09:59 AM (IST)
हिमाचल में सक्रिय हुआ नशा माफ‍िया, पुलिस ने एक व्‍यक्ति से 59 ग्राम हेरोइन की खेप पकड़ी
हिमाचल प्रदेश में नशा तस्‍करी के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

सोलन, संवाद सहयोगी। Himachal Drug Mafia, हिमाचल प्रदेश में नशा तस्‍करी के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। आए दिन हेरोइन व चिट्टा की भारी मात्रा में खेप पकड़ी जा रही है। पहले जहां मुश्किल पांच से दस ग्राम चिट्टा पकड़ में आता था। अब 50 से 100 ग्राम तक चिट्टे की खेप भी पकड़ में आ रही है। इससे स्‍पष्‍ट है कि नशा माफ‍िया किस तरह से सक्रिय हो गया है। पुलिस थाना अर्की के अंतर्गत क्षेत्र में 59.95 ग्राम चिट्टे के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। मुख्य आरक्षी परमेश कुमार कर्मचारियों सहित थाना सरोग नाला में थे। इस दौरान सर्विस स्टेशन के पास हितेश कुमार निवासी चुनाड़ डाकघर भूमति तहसील अर्की पुलिस को देखकर घबरा गया। हितेश कुमार ने पुलिस को देखकर एक पुडियां नाले में फेंक दी। इस पर पुलिस ने उसे दबोच कर जांच की चिट्टा बरामद हुआ। हितेश कुमार के खिलाफ पुलिस थाना अर्की में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दो लोगों को प्रतिबंधित नशीली दवा के साथ पकड़ा

नेरवा। सोमवार देर शाम नेरवा पुलिस ने दो लोगों को प्रतिबंधित नशीली दवाओं के साथ हिरासत में लिया है। पहले मामले में करीब सवा सात बजे एएसआइ संजय के नेतृत्व में शामिल आरक्षी पवन व आरक्षी समीरकांत की टीम बानीपुल के समीप गश्त पर थी। इस दौरान बाइक सवार ध्रुव घुंटा निवासी घुंटाडी डाकघर नेरवा से प्रतिबंधित नशीली दवा की 40 बोतलें बरामद की गईं। दूसरे मामले में महिला मुख्य आरक्षी शमीम के नेतृत्व में महिला आरक्षी अंबिका, आरक्षी नरेंद्र व मदन लाल उत्तराखंड की सीमा के समीप फेडिजपुल से गुजरने वाले वाहनों की जांच कर रहे थे। इस दौरान टैक्सी चालक विजेंद्र निवासी सीमा तहसील रोहड़ू से प्रतिबंधित नशीली दवाओं की 20 शीशी बरामद की गईं। एसडीपीओ चौपाल राज कुमार ने कहा कि दोनों आरोपितों को न्यायालय में पेश कर रिमांड लेने के बाद इस बात की जांच की जाएगी कि ये नशे की खेप को कहां से लेकर आए थे।

chat bot
आपका साथी