चौली पंचायत में नशा करने वाले बीपीएल सूची से होंगे बाहर

चौली पंचायत ने फैसला लिया है कि यदि कोई बीपीएल परिवार का व्यक्ति शराब या अन्य नशा करते पंचायत में दिखेगा तो उसके परिवार को बीपीएल सूची से हटा दिया जाएगा। प्रधान ज्योति देवी व उप प्रधान दलीप सिह वर्मा के निर्णय का अन्य प्रतिनिधियों ने भी समर्थन किया है।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 04:59 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 04:59 PM (IST)
चौली पंचायत में नशा करने वाले बीपीएल सूची से होंगे बाहर
चौली पंचायत में नशा करने वालों को बीपीएल सूची से हटाया जाएगा। प्रतीकात्मक, जागरण आर्काइव

डाडासीबा, संवाद सूत्र। परागपुर ब्लॉक की चौली पंचायत ने फैसला लिया है कि यदि कोई बीपीएल परिवार का व्यक्ति शराब या अन्य नशा करते पंचायत में दिखेगा तो उसके परिवार को बीपीएल सूची से हटा दिया जाएगा। चौली की प्रधान ज्योति देवी व उप प्रधान दलीप सिह वर्मा के लिए गए इस निर्णय का अन्य प्रतिनिधियों ने भी समर्थन किया है।

यह निर्णय उन लोगों को सबक सिखाने के लिए लिया है, जो रोजाना शराब के नशे में धुत रहते हैं और बीपीएल की सूची में शामिल होने के लिए गरीब बने हुए है। ज्योति व दलीप ने बताया कि जो लोग रोजाना 200-300 रुपये की शराब पी जाते हैैं, वे गरीब कैसे हो सकते हैं। वे गरीबी का ढोंग करके पात्र लोगों के अधिकार छीन रहे हैैं।

पंचायत प्रधान ज्योति देवी और उपप्रधान दलीप ङ्क्षसह वर्मा ने बताया कि ग्राम पंचायत चौली को विकासशील, स्वच्छ और पारदर्शिता से समस्त कार्यों को करवाना ही उनका एक मात्र लक्ष्य है। साथ में उन्होंने क्षेत्र की समस्त जनता से कोरोना काल में मास्क का प्रयोग करने का आग्रह करते हुए नियमों के पालना का आह्वान किया है।

उधर, विकास खंड़ परागपुर की घाटी तथा नारी पंचायत के प्रतिनिधियों ने पूर्ण राज्यत्व दिवस की स्वर्ण जयंती पर प्रदेश की पहाड़ी संस्कृति को बचाने तथा विकास कार्यों को धरातल पर मूर्त रूप देने के लिए सरकार का सहयोग करने की शपथ ली। इस मौके घाटी पंचायत प्रधान राजेश्वर ङ्क्षसह पर उपप्रधान  राजकुमार, नारी पंचायत प्रधान संतोष कुमारी, ब्रहमी देवी व ब्लाक समिति सदस्य सुरेंद्र कुमार मौजूद रहे। दोनों ही पंचायत प्रतिनिधियों ने कहा कि वह विकास कार्यों को लेकर आगे रहेंगे और जो वायदे भी जनता के साथ किए गए हैं, उन्हें भी पूरा किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी