बिजली कट से पैदा हुआ पेयजल संकट

संवाद सूत्र नगरोटा सूरियां विद्युत उपमंडल नगरोटा सूरियां के तहत पिछले तीन दिन से बिजली क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 02:26 AM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 02:26 AM (IST)
बिजली कट से पैदा हुआ पेयजल संकट
बिजली कट से पैदा हुआ पेयजल संकट

संवाद सूत्र, नगरोटा सूरियां : विद्युत उपमंडल नगरोटा सूरियां के तहत पिछले तीन दिन से बिजली कट लग रहे हैं, जिसके कारण पेयजल आपूर्ति ठप होने से क्षेत्र में पेयजल संकट पैदा हो गया है। बिजली बोर्ड की कार्यशैली से जनता में भारी रोष है। पिछले तीन दिन से बार बार बिजली जाने व देर शाम को बिजली की आंख मिचौनी शुरू होने से लोगों में अब आक्रोश है। बिजली के लंबे कट के कारण पिछली दो रातों में नगरोटा सूरियां, कथौली, सुगनाड़ा, बरियाल, बासा, जरोट, घाड़ जरोट आदि क्षेत्रों की जनता अंधेरे में ही रही। बिजली कभी 16 घंटे तो कभी आठ घंटे तक बंद रही, जिससे पिछले दो दिन से पीने के पानी की सप्लाई भी बंद रही।

स्थानीय लोगों में राजीव कुमार, दिनेश शर्मा, श्याम मेहरा, सुरेश कुमार, संजू, रमन सिंह, प्रताप चंद्, कृष्ण कुमार, प्रीतम चंद, अजय गुलेरिया, अभय, नीरज, निशांत शर्मा, अंशुल शर्मा, गिरधारी लाल, दीपक शर्मा, सुरेंद्र कुमार, शंभू कुमार, प्रभात चौधरी, करतार, मस्तराम, प्रकाश चौधरी, विजय कुमार, अनिल, प्रमोद कुमार आदि ने नगरोटा सूरियां विद्युत कार्यालय के प्रति अपना रोष व्यक्त करते हुए कहा है कि पिछले दिनों से बिजली देर शाम को जाने के उपरांत कई कई घंटे नहीं आती है, जिसके कारण उनके घरों में पानी की एक बूंद भी नहीं आ रही।

उन्होंने कहा कि हैरानी इस बात की है कि बिजली न होने के चलते जब कार्यालय में शिकायत दर्ज करवाने जाते हैं तो वहां किसी भी अधिकारी जैसे सहायक अभियंता, अधिशाषी अभियंता या कोई भी हेल्पलाइन नंबर कहीं भी नहीं लिखा गया है, जहां वह फोन कर शिकायत दर्ज करवा सकें। हालांकि कार्यालय के एक कमरे में शिकायत रजिस्टर लगा है उस पर केवल नगरोटा सूरियां की ही शिकायत होती हैं, वहां भी पूछताछ के लिए कोई भी कर्मचारी उपस्थित नहीं रहता है। लोगों ने चेताया है कि जल्द ही बिजली की समस्या हल न हुई तो वह कार्यालय में ताला लगाकर प्रदर्शन करेंगे। जल शक्ति विभाग के सहायक अभियंता राम कुमार ने कहा कि पिछले दो दिन से विद्युत सप्लाई ठप होने से पानी की सप्लाई बाधित है। उधर, विद्युत उपमंडल नगरोटा सूरियां में कार्यरत कनिष्ठ अभियंता तेजविदर सिंह ने बताया कि गुहण स्थित विद्युत सब स्टेशन में मंगलवार शाम को तकनीकी खराबी आने की वजह से बिजली बंद थी। जिसे अब दुरुस्त कर दिया है तथा उन्होंने कहा कि स्थानीय कार्यालय में स्टाफ की कमी के चलते देरी हो रही है।

chat bot
आपका साथी