बच्चों को नशे के खिलाफ दिलाई शपथ

यूथ ओफ नूरपुर अगेंस्ट ड्रग्स क्लब के युवाओं को नशे के दुष्परिणामों के बारे में जागरूक करने के लिए 1

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Nov 2019 09:27 PM (IST) Updated:Sun, 17 Nov 2019 09:27 PM (IST)
बच्चों को नशे के खिलाफ दिलाई शपथ
बच्चों को नशे के खिलाफ दिलाई शपथ

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : नगरोटा बगवां स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने रविवार को नशा निवारण विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया। स्वास्थ्य शिक्षिका अंजली ने 12 से 15 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों को नशे को जड़ से उखाड़ फेंकने की शपथ दिलाई। इस दौरान खंड स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुशील शर्मा ने नशे के दुष्प्रभाव बताए। उन्होंने कहा कि नशा एक अभिशाप बनता जा रहा है। युवा राष्ट्र का भविष्य हैं परंतु नशा खोखला करता जा रहा है जोकि चितनीय विषय है। नशे को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए समाज के प्रत्येक वर्ग को भूमिका सुनिश्चित करनी होगी। इसके साथ ही धर्मशाला के मनौवैज्ञानिक ज्योति शर्मा ने नशे से मानव शरीर पर फैलने वाली बीमारियों के संबंध में अवगत करवाया। इस मौके पर सुशील धीमान व अन्य मौजूद रहे।

-------------

नूरपुर में आज से जागरूक किए जाएंगे विद्यार्थी

संवाद सहयोगी, नूरपुर : यूथ ऑफ नूरपुर अगेंस्ट ड्रग्स क्लब 18 से 25 नवंबर तक विभिन्न स्कूलों में नशे के खिलाफ विद्यार्थियों को जागरूक करेगा। क्लब के प्रधान रवि मेहरा ने बताया कि नशे के खिलाफ अभियान की शुरुआत सोमवार को नूरपुर आइटीआइ से की जाएगी। इसमें एसडीएम डॉ. सुरेंद्र ठाकुर विशेष रूप से मौजूद रहेंगे।

--------------------

धलूं में रैली निकाल जागरूक किए लोग

संवाद सहयोगी, योल : सिद्ध बाबा महिला मंडल धलूं ने रविवार को बच्चों को नशे के दुष्प्रभाव बताए। महिला मंडल प्रधान आशा कुमारी ने बताया कि नशा निवारण जागरूकता अभियान के अंतर्गत रविवार को रैली निकाल कर लोगों को नशे से दूर रहने का संदेश दिया गया। इससे पूर्व महिलाओं व बच्चों को नशामुक्ति की शपथ दिलाई गई। इस मौके पर सुनंदा, कांता, मधुबाला, आशा देवी, विनता ज्योतशना, वीना व अन्य मौजूद रहे।

------------------

रहो नशे से दूर, जीवन जीओ भरपूर

संवाद सूत्र, जसवां परागपुर : पंचायत निचला भलवाल में प्रधान कुसुमलता की अध्यक्षता में नशा निवारण अभियान को लेकर बैठक हुई। इसमें पंचायत उपप्रधान अजमेर सिंह व वार्ड सदस्य भी मौजूद रहे। बैठक में मादक पदार्थों के बारे में सूचना, नशामुक्ति, परामर्श की जानकारी दी गई। पंचायत सचिव विजय ठाकुर ने बताया कि ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग द्वारा नशीले पदार्थों तथा शराब के सेवन की रोकथाम पर 15 दिसंबर तक विशेष अभियान चलाया जाएगा। उधर, पंचायत लग में नशा हटाओ जीवन बचाओ के नारे को सफल बनाने के लिए प्रधान सीमा ठाकुर की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें उपप्रधान सुरजीत सिंह, पंचायत सदस्य श्यामलता, प्रवेश ठाकुर, शमा ठाकुर, जोगिदर सिंह, पंचायत सचिव विपन शर्मा व अन्य मौजूद रहे। इस दौरान उपस्थित सदस्यों को रहो नशे से दूर, जीवन जीओ भरपूर जैसे नारों से शपथ दिलाई गई।

chat bot
आपका साथी