सीएम की जनसभा में विधायक जवाहर बोले, पहले बड़ा भाई बोलता रहा पर अब काैल सिंह आदर योग्य नहीं

Drang MLA Jawahar Thakurविधानसभा क्षेत्र द्रंग के भटोग ट्राइबल होस्टल मैदान में मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर की जनसभा के दौरान विधायक जवाहर ठाकुर ने फिर पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कौल सिंह ठाकुर के खिलाफ जोरदार हमला बोला।

Rajesh Kumar SharmaSun, 25 Jul 2021 12:51 PM (IST)
विधायक जवाहर ठाकुर ने फिर पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कौल सिंह ठाकुर के खिलाफ जोरदार हमला बोला।

पद्धर (मंडी), संवाद सहयोगी। Drang MLA Jawahar Thakur, विधानसभा क्षेत्र द्रंग के भटोग ट्राइबल होस्टल मैदान में मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर की जनसभा के दौरान विधायक जवाहर ठाकुर ने फिर पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कौल सिंह ठाकुर के खिलाफ जोरदार हमला बोला। जवाहर ठाकुर ने कहा कि पहले मैं उनका मान सम्मान करता था और बड़ा भाई मानता था। लेकिन अब वे आदर योग्य नहीं रहे हैं। अब मैं उन्हें कौल जी कहता हूं। जवाहर ने कहा 1990 और 2017 में द्रंग में भाजपा प्रत्याशी को जीत नसीब हुई। जब भी कांग्रेस के नेता यहां से चुनाव जीतते थे। कांग्रेस के कार्यकर्ता हमारे घरों में पत्थर फेंकते थे। ये दीनानाथ शास्त्री और मुझ पर बीती है।

उन्होंने कहा कि इतिहास में पहली बार यह हुआ है कि कोई मुख्यमंत्री साढ़े तीन साल में चौथी बार द्रंग विधानसभा क्षेत्र के लोगों की समस्याओं के निराकरण को लेकर पहुंचा है। इस बार तो तीन माह के अंतराल में सीएम साहब ने दौरा किया है।

इससे पहले मुख्यमंत्री तब आते थे जब कोई राजनीतिक संकट आया हो या चुनावों का दौर चला हो। आज द्रंग में दो सौ करोड़ रुपये की योजनाओं के शिलान्यास और उदघाटन एक साथ हुए हैं। चालीस सालों में ये पहली बार हुआ है कि इतने बड़े बजट की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास एक साथ हुआ हो। यह सब तभी संभव हुआ है जब जय राम जी मंडी जिला से मुख्यमंत्री बने हैं।

उन्होंने कहा कि लच्छेदार भाषण से गुमराह करने का दौर अब खत्म हो गया है। कांग्रेस के नेता को द्रंग में जय राम सरकार के साढ़े तीन साल के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों को लेकर स्पष्टीकरण चाहिए तो किसी भी खुले मंच में मुझ से कभी भी डिबेट कर लें। सीएम जय राम से प्रश्न पूछने की कौल की औकात तक नहीं है।

जयराम का इंजन स्टार्ट न होने की बात कौल करते रहते हैं। उन्हें बता दूं यह नए वर्जन का इलेक्ट्रि‍क इंजन है जो धुंआ रहित है। कौल बताए कि पजौंड़ नाला पेयजल स्कीम आज तक पूरा क्यों नहीं कर पाए। घटासनी-बरोट सड़क आज बदहाली पर आंसूं क्यों बहाती रही।

आज सीएम साहब ने पजौंड़ स्किम तैयार कर जनता को समर्पित की है। वहीं पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण घटासनी-बरोट सड़क का अपग्रेडेशन कार्य प्रगति पर है। जिस पर 26करोड़ रुपए बजट व्यय हो रहा है। कौल सिंह ने पूर्व में मंत्री रहते हुए स्कूल खोलने और दर्जे बढ़ाने का रिकार्ड जरूर बनाया। लेकिन स्कूलों में आधारभूत ढांचा स्थापित नही किया। हम सभी स्कूलों में आधारभूत ढांचा स्थापित करने के प्रयास कर रहे हैं। भवब निर्माण को लेकर कई जगह एफआरए केस स्वीकृति के लिए भेजे गए हैं।

इस दौरान उन्होंने पधर में सब जज कोर्ट खोलने, पीडब्ल्यूडी डिवीजन नंबर एक को मंडी से पधर शिफ्ट करने, पजौंड़ पेयजल योजना के पानी के भंडारण के लिए सभी लाभान्वित पंचायतों में स्टोर टैंक का निर्माण करने, मैगल में स्टेडियम का निर्माण करने, भुभ जोत टनल निर्माण और मंडी-पठानकोट फोरलेन और टू लेन निर्माण करने की मांग उठाई।

इस दौरान बल्ह के विधायक इंद्र सिंह गांधी, मिल्क फेडरेशन चेयरमेन निहाल चंद, जिला परिषद अध्यक्ष पाल वर्मा, जिला उपायुक्त अरिंदम चौधरी, एसपी शालिनी अग्निहोत्री सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.