नाहन बस स्टैंड पर लगेगी डा. अम्बेडर की प्रतिमा : डा. बिंदल

नाहन बस अड्डा परिसर में निर्माणाधीन बहुमंजिला पार्किंग का अधिकारियों की एक संयुक्त टीम के साथ विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा. बिंदल ने निरीक्षण किया। उन्होंने बस स्टैंड परिसर में डा. भीमराम अम्बेडकर की मूर्ति स्थापना स्थल का भी निरीक्षण किया।

By Richa RanaEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 04:52 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 04:52 PM (IST)
नाहन बस स्टैंड पर लगेगी डा. अम्बेडर की प्रतिमा : डा. बिंदल
नाहन बस स्टैंड पर डा. अम्बेडर की प्रतिमा बनाई जाएगी।

नाहन,जागरण संवाददाता। नाहन बस अड्डा परिसर में निर्माणाधीन बहुमंजिला पार्किंग का अधिकारियों की एक संयुक्त टीम के साथ विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा. बिंदल ने निरीक्षण किया। उन्होंने बस स्टैंड परिसर में डा. भीमराम अम्बेडकर की मूर्ति स्थापना स्थल का भी निरीक्षण किया। डा. राजीव बिंदल ने इस मौके पर कहा कि बस अडडे परिसर में 4.50 करोड़ रुपये की लागत से शानदार बहुमंजिला पार्किंग का निर्माण किया जा रहा है, जो कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सरकार का नाहन वासियों को विशेष तोहफा है।

उन्होंने कहा कि पार्किंग का अधिकांश निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है और शीघ्र ही इसे जन समर्पित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक और धरोहर शहर नाहन में पार्किंग नगरजनों की प्रमुख समस्या बनी हुई है। इस पार्किंग के आरंभ होने से शहर की पार्किंग की समस्या काफी हद तक हल जो जाएगी। डा. बिन्दल ने कहा कि बहुमंजिला पार्किंग निर्माण के अलावा बस अडडा में कई अन्य महत्वपूर्ण निर्माण कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि बस अडडे में 13 लाख रुपये की लागत से शौचालय का निर्माण कार्य किया जा रहा है। 31 लाख रुपये बस स्टैंड परिसर के फर्श आदि निर्माण कार्य पर व्यय किए जा रहे हैं। बस स्टैंड के अन्य कार्यों पर भी 10 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि बस अडडा परिसर में ही डा. भीमराव अम्बेडकर जी की प्रतिमा शीघ्र स्थापित की जाएगी। डा. राजीव बिन्दल ने कहा ऐतिहासिक धरोहर नाहन शहर में पेयजल, सड़क पार्किग और स्वास्थ्य चार प्रमुख जरूरतों को देखते हुए हम निरंतर आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि नाहन में समुचित मात्रा में पेयजल उपलब्ध करवाने के साथ बरसात में खराब हुई सड़कों की मुरम्मत शीघ्र ही की जा रही है। नाहन में पार्किग की समस्या को देखते हुए बस अडडा बर बनने वाली बहुमंजिला पार्किंग अत्यंत लाभ प्रद सिद्ध होगी। डा. बिंदल ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सरकार के कार्यकाल में नाहन विधानसभा क्षेत्र माॅडल निर्वाचन क्षेत्र बनने की ओर अग्रसर है। नाहन क्षेत्र में सड़क, पुल, बिजली, पानी, स्वास्थ्य और शिक्षा जैसी मूलभूत सेवाओं में रिकार्ड और ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल हुई है

chat bot
आपका साथी