अहं न करें, पूरी ताकत के साथ आगे बढ़ें

दिनेश कटोच धर्मशाला अहं अपने आप का ही नाश करता है। कोई भी अपने पद का अहं न करे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Feb 2021 07:11 AM (IST) Updated:Fri, 19 Feb 2021 07:11 AM (IST)
अहं न करें, पूरी ताकत के साथ आगे बढ़ें
अहं न करें, पूरी ताकत के साथ आगे बढ़ें

दिनेश कटोच, धर्मशाला

अहंकार नाश करता है। पद का अहंकार न करें। पार्टी कार्यकत्र्ताओं से ही आगे बढ़ रही है, किसी के मन में यह भाव भी न आए कि हम आगे ही बढ़ते जाएंगे। सभी को अहं छोड़कर पूरी ताकत के साथ आगे बढ़ना होगा। यह संदेश भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का मंत्रियों व संगठन के सभी लोगों के लिए रहा।

प्रदेश में भाजपा आगे है, इस निरंतरता को बढ़ाना जरूरी होगा। विकास कार्यो को भी बार-बार याद करवाना जरूरी है। समय की मांग है कि जो भी विकास योजनाएं केंद्र व प्रदेश सरकार की हैं, उनसे लोगों को बार-बार अवगत करवाने के लिए पूरी ताकत के साथ आगे बढे़ं। बकौल नड्डा, हम सभी कार्यकत्र्ता हैं और यह पार्टी की नींव है। ग्रामीण संसद तो जीती है, लेकिन अब लक्ष्य विधानसभा चुनाव है। इसलिए एकजुटता के साथ चलें और इस लक्ष्य को पूरा करें। नड्डा ने ये जीत के मंत्र प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक में दिए। उन्होंने कहा, विकास की राह पर बढ़ रही भाजपा चुनाव में जीत हासिल कर रही है, लेकिन यह जीत बरकरार रहे, इस लक्ष्य के लिए आगे बढ़ना होगा। नेता हो, संगठन का पदाधिकारी या कार्यकत्र्ता सभी प्रतिदिन आत्ममंथन करें कि आज क्या किया है। नई चीजों को सीखना अंतिम सांस तक होना चाहिए, तभी हम आगे बढ़ सकते हैं। नड्डा के अनुसार, मतदाता पूंजी है और इसे सहेजकर रखना हमारी जिम्मेदारी है।

.........................

संगठन को भुलाने वाला विकास की राह पर नहीं हो सकता अग्रसर : धूमल

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि जो समाज, राष्ट्र, संगठन व इतिहास को भुला देता है, वह विकास की राह पर अग्रसर नहीं हो सकता। भाजपा एक राष्ट्रवादी राजनीतिक दल है और भारत को सुदृढ़, समृद्ध एवं शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में स्थापित करने के लिए कृतसंकल्प है। आज भाजपा देश में एक प्रमुख राष्ट्रवादी शक्ति के रूप में उभर चुकी है और देश के सुशासन, विकास, एकता एवं अखंडता के लिए पूरी तरह काम कर रही है।

chat bot
आपका साथी