ओमीक्रान को लेकर कांगड़ा जिला प्रशासन हुआ सतर्क

कांगड़ा जिला में ओमीक्रोन वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए प्रशासन पूरी तरह से सजग और सतर्क हैं। प्रशासन ने विदेशों से कांगड़ा जिला में आने वाले नागरिकों को सात दिन के लिए क्‍वारंटाइन होना अनिवार्य किया है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 11:00 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 11:00 AM (IST)
ओमीक्रान को लेकर कांगड़ा जिला प्रशासन हुआ सतर्क
कांगड़ा जिला में ओमीक्रोन वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए प्रशासन पूरी तरह से सजग और सतर्क हैं।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। उपायुक्त डा. निपुण जिंदल ने कहा कि कांगड़ा जिला में ओमीक्रोन वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए प्रशासन पूरी तरह से सजग और सतर्क हैं। इसको लेकर दुनिया के 12 देशों यूरोप, यूनाइटिड किंगडम, साउथ अफ्रीका, ब्राजील, बंगलादेश, बोटसवाना, चीन, मारीशस, न्यूजीलैंड, जिम्मबाबे, सिंगापुर, हांग कांग, इजरायल से कांगड़ा जिला में आने वाले नागरिकों को सात दिन के लिए क्‍वारंटाइन होना अनिवार्य किया गया है।

उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि इन देशों से आने वाले नागरिकों का एयरपोर्ट पर आरटीपीसीआर टेस्ट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंचायती राज विभाग, शहरी विकास विभाग के अधिकारियों को उपरोक्त नागरिकों के क्वारंटीन की निगरानी भी सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है ताकि किसी भी स्तर पर वायरस के संक्रमण का खतरा नहीं हो। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी उचित दिशा निर्देश दिए गए हैं। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि सभी नागरिकों को कोविड प्रोटोकाल की अनुपालना सुनिश्चित करना अत्यंत जरूरी है। उन्होंने कहा कि सामाजिक दूरी, मास्क का उपयोग तथा हाथों को बार-बार धोने की शर्तों की नियमित तौर पर अनुपालना सुनिश्चित करने पर ही वायरस के संक्रमण से बचाव हो सकता है।

बुखार, सर्दी जुकाम के लक्षण होने पर करवाएं टेस्ट

उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि बुखार, सर्दी जुकाम इत्यादि के लक्षण होने पर टेस्ट अवश्य करवाएं इस के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्वास्थ्य संस्थानों में टेस्ट की सुविधा निशुल्क प्रदान की जा रही है। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कोविड टीकाकरण को लेकर भी कांगड़ा जिला में गत दिनों अभियान तेज किया गया है। उन्होंने कहा कि अगर कोई नागरिक दूसरी डोज से वंचित है तो वे तुरंत नजदीकी कोविड टीकाकरण सेंटर पर जाकर डोज लेना सुनिश्चित करें।

chat bot
आपका साथी