आपदा से डरकर नहीं डटकर करें मुकाबला: एडीएम

बुधवार को राजीव गांधी महाविधालय में दमकल विभाग की टीम की आपदा प्रबंधन की एक कार्यशाला में बतौर मुख्यअतिथि पंहुचे एसडी एम ने कहा कि शैक्षणिक संस्थानों में आपदा से विद्यार्थियों को सुरक्षित बचाने के लिए इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।

By Richa RanaEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 01:14 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 01:14 PM (IST)
आपदा से डरकर नहीं डटकर करें मुकाबला: एडीएम
राजीव गांधी महाविधालय में आपदा प्रबंधन पर कार्यशाला काआयोजन किया गया।

जोगेंद्रनगर,जागरण संवाददाता। जोगेंद्रनगर के एसडीएम मेजर विशाल शर्मा ने कहा कि आपदा किसी भी प्रकार की हो हमें इसका मुकाबला डर नहीं बल्कि डटकर करना चाहिए। बुधवार को राजीव गांधी महाविधालय में दमकल विभाग की टीम की आपदा प्रबंधन की एक कार्यशाला में बतौर मुख्यअतिथि पंहुचे एसडी एम ने कहा कि शैक्षणिक संस्थानों में आपदा से विद्यार्थियों को सुरक्षित बचाने के लिए इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। उन्‍हाेंने दमकल विभाग की आपदा प्रबंधन की कार्यशाला के शानदार प्रदर्शन पर दमकल प्रभारी की पूरी टीम और प्रभारी शेर सिंह सकलानी को बधाई दी।

इससे पहले दमकल विभाग की और प्रभारी शेर सिंह सकलानी ने उपस्थित विद्यार्थीओं को आपदा से बचने के गुरू सिखाये साथ ही हादसे में घायलों को सुरक्षित बचाने उपचार दिलाने की प्रकिया पर अवगत करवाया। महाविद्यालय की प्राचार्य सुनीता सिंह ने कार्यशाला में उपस्थित सभी लोगों का आभार जताया ओर आपदा पर दमकल विभाग के शानदार प्रदर्शन पर बधाई देते हुये कहा कि आपदा प्रबंधन पर विद्यार्थी जागरूक हो रहे हैं। महाविद्यालय में ऐसे आयोजन आगे भी होते रहेंगे।

प्रदेश में इस मानसून हुई विभिन्न प्राकृतिक आपदा में हुए जानमाल के नुकसान ओर पूर्व में घटित घटनाओं को ध्यान में रखते हुए प्रदेश भर में आपदा प्रबंधन के साथ हर वर्ग के लोगों को सुरक्षित बचाने के लिए जागरूक किया जा रहा मंडी जिला में दमकल विभाग की कई टीमें आपदा से निपटने के लिए जागरूक कर रहें इसी कड़ी में आज बुधवार को राजीव गांधी राजकीय महाविधालय में यह कार्यक्रम आयोजित हुआ है। आगामी कुछ और दिन तक ऐसी गतिविधियों का आगाज कर जनता को आपदा से निपटने की जानकारी मिलेगी।

chat bot
आपका साथी