एनसीआरबी के महानिदेशक ने की हिमाचल पुलिस की सराहना

हिमाचल प्रदेश पुलिस का क्राइम एंड क्रिमिनल ट्किंग नेटवर्क एंड सिस्टम (सीसीटीएनएस) डैशबोर्ड देश में नंबर वन बनने जा रहा है। जल्द ही इसकी घोषणा होगी। एनसीआरबी यानी राष्ट्रीय क्राइम रिकार्ड ब्यूरो के महानिदेशक रामफल पवार ने प्रदेश पुलिस मुख्यालय शिमला में एक कार्यक्रम के दौरान सीसीटीएनएस की सराहना की।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 11:35 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 11:35 PM (IST)
एनसीआरबी के महानिदेशक ने की हिमाचल पुलिस की सराहना
एनसीआरबी के महानिदेशक ने की हिमाचल पुलिस की सराहना

शिमला, राज्य ब्यूरो। हिमाचल प्रदेश पुलिस का क्राइम एंड क्रिमिनल ट्किंग नेटवर्क एंड सिस्टम (सीसीटीएनएस) डैशबोर्ड देश में नंबर वन बनने जा रहा है। जल्द ही इसकी घोषणा होगी। एनसीआरबी यानी राष्ट्रीय क्राइम रिकार्ड ब्यूरो के महानिदेशक रामफल पवार ने प्रदेश पुलिस मुख्यालय शिमला में एक कार्यक्रम के दौरान सीसीटीएनएस की सराहना की। उन्होंने कहा कि प्रगति सीसीटीएनएस डैशबोर्ड पर 99.6 स्कोरिंग के साथ अभी तक पहाड़ी राज्यों में अव्वल है। प्रदेश के सभी थाने सीसीटीएनएस से जुड़े हुए हैं। आइसीजेएस यानी अंतर-प्रचलित आपराधिक न्याय प्रणाली की थानों के आधार पर अधिक इस्तेमाल हो रही है। सीसीटीएनएस के लिए अलग से टीम रखी गई है।

एनसीआरबी के महानिदेशक रामफल पवार ने प्रदेश पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू और उनकी टीम की सराहना की। उन्होंने अधिकारियों को गृह मंत्रालय, एनसीआरबी द्वारा शुरू किए गई नई प्रक्रियों के बारे में भी अवगत करवाया। हिमाचल द्वारा सीसीटीएनएस और उससे संबंधित कार्यों की भी समीक्षा की। उन्होंने सीसीटीएनएस के प्रभावी क्रियान्वयन में हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। हिमाचल पुलिस द्वारा तैयार मोबाइल एप का प्राथमिक खोजने और दर्ज करवाने के लिए काफी इस्तेमाल हो रहा है।

chat bot
आपका साथी