शिक्षण संस्‍थानों को कोरोना के खिलाफ जागरूक करने का निर्देश, इन पांच बिंदुओं का पढ़ाएं पाठ

Directions for Educational Institutions कोरोना के मामलों में हो रही बढ़ोतरी पर विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने एक एडवाइजरी जारी की है। इसके तहत शिक्षण संस्थानों को जागरूकता फैलाने की भूमिका निभाने का जिम्मा सौंपा है। यूजीसी ने स्थिति से निपटने के लिए जागरूक करने के लिए कहा है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 09:56 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 09:56 AM (IST)
शिक्षण संस्‍थानों को कोरोना के खिलाफ जागरूक करने का निर्देश, इन पांच बिंदुओं का पढ़ाएं पाठ
यूजीसी ने स्थिति से निपटने के लिए पांच बिंदुओं पर जागरूक करने के लिए कहा है।

शिमला, जेएनएन। Directions for Educational Institutions, कोरोना के मामलों में हो रही बढ़ोतरी पर विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने एक एडवाइजरी जारी की है। इसके तहत शिक्षण संस्थानों को जागरूकता फैलाने की भूमिका निभाने का जिम्मा सौंपा है। कोरोना के अधिक मामलों पर चिंता जताते हुए यूजीसी ने स्थिति से निपटने के लिए पांच बिंदुओं पर जागरूक करने के लिए कहा है। इनमें टेस्टिंग, ट्रीटमेंट, ट्रेसिंग, कोरोना व्यवहार और वैक्सीनेशन शामिल हैं। यूजीसी ने विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ ही कॉलेजों के प्रधानाचार्यों को पत्र लिखा है। पत्र के माध्यम से यूजीसी के सचिव ने कुलपतियों व प्रधानाचार्यों से कहा है कि देशभर में कोरोना के बढ़ते मामले अत्यंत चिंता का विषय है।

इस आपात स्थिति से निपटने के लिए शिक्षण संस्थान भी अपनी भूमिका निभाएंगे। विश्वविद्यालय सहित सभी कॉलेज वेबसाइट के अलावा इंटरनेट मीडिया के माध्यम से लोगों को मास्क लगाने, नियमित रूप से हाथ धोने, आंख नाक और मुंह को हाथ न लगाने, शारीरिक दूरी बनाए रखने और लक्षण पाए जाने पर तुरंत जांच करवाने के लिए जागरूक करेंगे।

chat bot
आपका साथी