नूरपुर की जिला परिषद की तीनों सीटों पर सीधा मुकाबला, भाजपा कर रही इतिहास दोहराने का प्रयास

नूरपुर की जिला परिषद के तीन वार्डों लोहारपुरा पुंदर व तलाड़ा में भाजपा व कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है। पांच साल पहले कांग्रेस शासन के दौरान हुए जिला परिषद चुनाव में तीनों सीटों पर राकेश पठानिया समर्थकों ने जीत हासिल की थी।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 01:26 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 01:26 PM (IST)
नूरपुर की जिला परिषद की तीनों सीटों पर सीधा मुकाबला, भाजपा कर रही इतिहास दोहराने का प्रयास
पुंदर, व तलाड़ा में भाजपा व कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है।

नूरपुर, प्रदीप शर्मा। नूरपुर की जिला परिषद के तीन वार्डों लोहारपुरा, पुंदर, व तलाड़ा में भाजपा व कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है। पांच साल पहले कांग्रेस शासन के दौरान हुए जिला परिषद चुनाव में तीनों सीटों पर राकेश पठानिया समर्थकों ने जीत हासिल की थी। उस चुनाव में कांग्रेस के साथ साथ भाजपा के एक अन्य खेमे के उम्मीदवारों को मुंह की खानी पड़ी थी। इस बार फिर तीनों वार्डो में भाजपा व कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है।

नूरपुर नगर परिषद चुनाव में 50 सालों बाद भगवां लहरा कर भाजपा की टीम बुलंद इरादों के साथ पंचायती राज चुनाव के प्रचार में जुट गई है। भाजपा की कई टीमें डोर टू डोर चुनाव प्रचार में जुट गई है। नूरपुर नगर परिषद चुनाव में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने में मुख्य भूमिका निभाने वाले वन मंत्री राकेश पठानिया के पुत्र भवानी पठानिया ने जिला परिषद चुनाव की बागडोर संभाल ली है।

नूरपुर नगर परिषद चुनाव में हार के कारण कांग्रेस का मनोबल अवश्य टूटा है, लेकिन उसके बावजूद कांग्रेस भी तीनों वार्डो में जोर शोर से जुट गई है। जिला परिषद के तीन वार्डो में 11 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। लोहारपुरा जिला परिषद वार्ड से भाजपा समर्थित अर्पणा देवी व कांग्रेस समर्थित विमला देवी में सीधा मुकाबला है। इस वार्ड में दो ही उम्मीदवार आमने सामने है। दोनों उम्मीदवारों ने अपनी सारी शक्ति चुनाव प्रचार में झोंक दी है।

पुदंर जिला परिषद वार्ड से चार उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। इस वार्ड से रविंद्र चौधरी, रछपाल सिंह, सुरजीत सिंह व हरदीप सिंह अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला भाजपा समर्थित रविंद्र चौधरी व कांग्रेस समर्थित हरदीप सिंह के बीच में है। अन्य दो उम्मीदवारों ने मुकाबले को रोचक बना दिया है। तलाड़ा जिला परिषद वार्ड से पांच उम्मीदवार चुनाव मैदान में डटे हुए हैं,  इस वार्ड से जगदीश सिंह बग्गा,  प्रताप सिंह,  विशंभर सिंह,  मनीषा कुमारी व सोम राज चुनाव मैदान में डटे हुए हैं।

मुख्य मुकाबला भाजपा समर्थित जगदीश सिंह बग्गा व कांग्रेस समर्थित विशंभर सिंह के बीच में है लेकिन अन्य उम्मीदवार भी पूरे जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। भाजपा ने पुराना इतिहास दोहराने के लिए अपनी पूरी शक्ति झोंक दी है व दावा किया है कि तीनों सीटे भाजपा समर्थित उम्मीदवार जीतेंगे वहीं कांग्रेस को भी उम्मीद है कि उनका प्रदर्शन बेहतर होगा व चुनाव परिणाम कांग्रेस के पक्ष में होगा।

chat bot
आपका साथी