धर्मसाल महंता पंचायत में बिना मकसद घूमे तो लगेगा एक हजार रुपये जुर्माना

ग्राम पंचायत धर्मसाल महंता के प्रधान अशोक कुमार व उप प्रधान राजेश कुमार ने पंचायत वासियों को घरों में ही रहने के निर्देश दिए गए हैं और कोई व्यक्ति बिना मास्क और बिना मकसद के घूमता पाया गया तो पंचायत द्वारा एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 05:47 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 05:47 PM (IST)
धर्मसाल महंता पंचायत में बिना मकसद घूमे तो लगेगा एक हजार रुपये जुर्माना
बिना वजह घूमने पर पंचायत लगाएगी जुर्माना। जागरण आर्काइव

चिंतपूर्णी, संवाद सहयोगी। ग्राम पंचायत धर्मसाल महंता के द्वारा पत्याल बस्ती वार्ड नं 4 में कोरोना संक्रमित लोगों के घरों कस सैनिटाइज किया गया। लोगों को मास्क, सैनिटाइजर दिए गए। पंचायत प्रधान अशोक कुमार व उप प्रधान राजेश कुमार ने सभी गांववासियों से अपील की कि वे कोरोना कफ्र्यू के दौरान घरों में ही रहें और प्रशासन व सरकार द्वारा दिए गए दिशानिर्देश का सख्ती से पालन करें। बताया कि पंचायत वासियों को घरों में ही रहने के निर्देश दिए गए हैं और कोई व्यक्ति बिना मास्क और बिना मकसद के घूमता पाया गया तो पंचायत द्वारा एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। रविवार को जारी प्रेस बयान में पंचायत प्रतिनिधियों ने बताया कि कुछ दिन पहले तक पंचायत में कोई भी कोरोना संक्रमण का मामला नहीं था, लेकिन पिछले बारह दिनों में अचानक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि दर्ज होने लगी है। हालांकि सभी कोरोना संक्रमित मरीज घरों में ही आइसोलेट हैं और उन्हें प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा पूरी मदद की जा रही है। बताया कि लोगों की लापरवाही से ही कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन शारीरिक दूरी के नियम व मास्क पहनने का पालन किया जाए तो इस पर रोक लगाई जा सकती है।

पंचायतों को दिए सैनिटाइजर व मास्क

हरोली, संवाद सहयोगी। जिला परिषद वार्ड हरोली की सदस्य रमाकुमारी ने रविवार को 12 पंचायतों को  50 लीटर सैनिटाइजर व मास्क दिए। ताकि विभिन्न पंचायतों में कोरोना से बचाव के लिए छिड़काव किया जा सके। उन्होंने कहा कि यदि मास्क व सैनिटाइजर की जरुरत होगी,तो उसे भी पूरा किया जाएगा। उन्होंने लोगों से आह्वïान किया कि वह उचित दूरी का पालन करे, मास्क अवश्य पहनें। जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें। भीड़-भाड़ बाली जगह में जाने से परहेज करें। हाथों को सैनिटाइज करते रहे कोरोना के लक्षण आते ही अपना टेस्ट जरूर करवाएं। इस मौके पर हरोली पंचायत के पूर्व प्रधान सतीश ठाकुर भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी