धारकंडी क्षेत्र की सड़क का नहीं हुआ निर्माण, ग्रामीण अब बंद करेंगे धर्मशाला व शाहपुर की पेयजल योजनाएं

Dharkandi Road Issue सड़क सुविधा एवं मरम्मत की मांग को लेकर उपायुक्त कार्यालय में सामूहिक रूप से मुंडन करवाने वाले शाहपुर के धारकंडी क्षेत्र के युवा सोमवार को उपायुक्‍त कार्यालय पहुंचे। क्षेत्र की भत्तला रावा करेरी कुठारना खड़ीबेही पंचायतों के युवा उपायुक्त से मिले।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 01:11 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 01:11 PM (IST)
धारकंडी क्षेत्र की सड़क का नहीं हुआ निर्माण, ग्रामीण अब बंद करेंगे धर्मशाला व शाहपुर की पेयजल योजनाएं
सड़क सुविधा की मांग को लेकर शाहपुर के धारकंडी क्षेत्र के युवा सोमवार को उपायुक्‍त कार्यालय पहुंचे।

धर्मशाला,  जागरण संवाददाता। Dharkandi Road Issue, सड़क सुविधा एवं मरम्मत की मांग को लेकर उपायुक्त कार्यालय में सामूहिक रूप से मुंडन करवाने वाले शाहपुर के धारकंडी क्षेत्र के युवा सोमवार को उपायुक्‍त कार्यालय पहुंचे। क्षेत्र की भत्तला, रावा, करेरी, कुठारना, खड़ीबेही पंचायतों के युवा उपायुक्त से मिले। इसका कारण यह है कि जिला प्रशासन की ओर से 15 दिनों का लिखित आश्वासन देने के बावजूद सड़क निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है। आश्वासन को दिए अब 45 दिन बीत चुके हैं, लेकिन वहां की स्थिति जस की तस है। जिला परिषद सदस्य जोगिंद्र सिंह की अगुवाई में पहुंचे लोगों ने स्पष्ट कर दिया है कि अगर एक सप्ताह के भीतर सड़क का कार्य शुरू नहीं किया गया तो वह आठ अक्टूबर से खुद सड़क निर्माण कार्य शुरू कर देंगे।

जोगिंद्र सिंह ने बताया 12 अगस्त को उन्होंने सड़क काे लेकर अनशन शुरू किया था। इसके बाद 16 अगस्त को उन्हें आश्वासन दिया गया कि 15 दिन के भीतर सड़क निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। हालांकि प्रशासन की ओर से 39 लाख रुपये बजट वन विभाग को दिया गया है, लेकिन अब आश्वासन को करीब 45 दिन बीत चुके हैं, लेकिन निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है। ऐसे में अब उन्होंने फैसला लिया है कि सोमवार को वह उपायुक्त से मिलकर उन्हें कहेंगे कि पांच अक्टूबर तक निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया तो वह उक्त क्षेत्र से धर्मशाला व शाहपुर में जाने वाली पेयजल योजनाओं की सप्लाई बंद कर देंगे। सात अक्टूबर को दोबारा अनशन शुरू कर दिया जाएगा, जबकि आठ अक्टूबर से गांव के लोग अपने स्तर पर ही निर्माण कार्य शुरू कर देंगे।

मार्ग न होने से पांच हजार आबादी झेल रही दिक्कतें

12 जुलाई को हुई बारिश के चलते कैंट नाला के पास 100 मीटर सड़क बहने से खड़ीबेही, रावा, भत्तला, करेरी समेत अन्य गांवों का संपर्क मुख्य मार्ग से कट चुका है। इस वजह से इन पंचायतों की चार से पांच हजार आबादी प्रभावित हो रही है। ऐसे में पिछले माह से ही कई बार प्रशासन के सामने यह मांग रख चुके हैं, लेकिन जब बातचीत से बात नहीं बनी, तो आंदोलन का सहारा लेना पड़ा था। 16 अगस्त को इन गांव में 190 लोगों ने सामूहिक मुंडन करवाया था।

chat bot
आपका साथी